According to UP Meteorological Department, there is possibility of strong wind and rain even today

मौसम विभाग ने यूपी के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश की आशंका जताई है. भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

LUCKNOW में चक्रवाती तूफान ताउते का असर उत्तर भारत के मौसम पर अभी भी बरकरार है. भारी बारिश के बाद तापमान में काफी गिरावट आ गई है. उधर, यूपी के कई हिस्सों में आज फिर बारिश की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, कई इलाकों में आज भी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा. कुछ जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश होगी. इसी बीच, CM YOGI ने संज्ञान लिया है.उन्होंने अधिकारियों से राज्य में हुए नुकसान की जानकारी मांगी है.

मौसम विभाग ने बताया कि ताउते चक्रवाती तूफान और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते UP में शुक्रवार को भी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा. बता दे प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में गुरुवार को दिनभर बारिश का सिलसिला रुक-रुक कर चलता रहा. बारिश आज भी जारी रहने की संभावना है.
मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी और ब्रज क्षेत्र के कई जिलों में भारी बारिश का Orange alert जारी किया है.साथ ही बारिश के दौरान 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चलने की आशंका जताई गई है. साथ ही बिजली गिरने के खतरे के प्रति भी लोगों को आगाह किया गया है. जिन जिलों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की आशंका है वे जिले हैं- पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर और सहारनपुर. इन जिलों में बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *