Agra: Oxygen mock drill killed patients, 22 patients died in five minutes

यूपी के आगरा जिले के एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन मॉक ड्रिल के दौरान मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मॉक ड्रिल के दौरान पांच मिनट में ही 22 मरीजों की मौत हो गई. इसको लेकर निजी अस्पताल का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में अस्पताल के मालिक कह रहे हैं कि 26 अप्रैल को ऑक्सीजन की कमी की वजह से सिर्फ 5 मिनट के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई को रोक दिया गया था. ये देखने की कोशिश की जा रही थी कि क्या गंभीर मरीज जरूरत पड़ने पर बिना ऑक्सीजन के भी जीवित रह सकते हैं.

वहीं, आगरा के डीएम ने 22 मरीजों की मौत को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि 26 और 27 अप्रैल को ऑक्सीजन की कथित कमी के चलते सात मरीजों की निजी अस्पताल में मौत हो गई. निजी अस्पताल में 22 गंभीर मरीज भर्ती थे. हालांकि उनकी मौत का विवरण नहीं है. वायरल वीडियो के आधार पर हम जांच कर रहे हैं

अस्पताल का एक विडिओ वायरल हुआ जोकि वीडियो अस्पताल के संचालक का है. वीडियो में कहते सुनाई दे रहे हैं कि ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से मोदीनगर से सप्लाई मंगवाई जा रही थी. मरीजों के परिजनों के डिस्चार्ज के लिए बोला गया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इसके बाद एक एक्सपेरिमेंट करने का फैसला लिया. इसके तहत मॉक ड्रिल के लिए 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे 5 मिनट के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई को रोक दिया गया. ऑक्सीजन की सप्लाई रुकते ही 22 मरीजों को तकलीफ होने लगी.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *