Chances of rain in UP-Uttarakhand even today

मौसम विभाग ने यूपी-उत्तराखंड में आज भी बारिश होने की आसार हैं . तेज बारिश की संभावना को देखते हुए UP में Yellow alert जारी किया गया है. उत्तराखंड के भी कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.

पश्चिमी राज्यों में तबाही मचाने के बाद ताउते चक्रवाती तूफान का असर उत्तर भारत में भी देखा जा रहा है. उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार से बारिश हो रही है. वहीं, यूपी और उत्तराखंड में आज भी बारिश के आसार है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के ऊंचे इलाकों में तो भीषण बारिश हो रही है.

यूपी के कई इलाकों में बुधवार को लगातार बारिश होती रही. और आज भी बारिश जारी रहने के आसार जताए जा रहे हैं. मौसम विभाग ने राज्य में Yellow alert जारी किया है. बतादें कि बुधवार को राजधानी लखनऊ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. अभी भी बादल छाये हैं.
मौसम विभाग ने बताया कि मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ का भी प्रभाव है और दोनों मौसमी गतिविधियों के चलते बारिश होने का अनुमान है. और यह अनुमान 20 मई तक का लगाया गया हैं मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में अत्यंत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा मैदानी क्षेत्रों में 40 से 50 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अलर्ट है.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *