DEHLI Government’s New Initiative: OXYGEN CONCENTRATOR BANK TO OPEN FROM TODAY

केजरीवाल ने बताया कि, दिल्ली सरकार Oxygen concentrator bank बना रही है। इसके माध्यम से Home isolation में रहने वाले लोगों को जरूरत पड़ने पर सप्लाई किया जाएगा। हर जिले में 200 OXYGEN कंसंट्रेटर होंगे।
DEHLI के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बड़ी घोषणा की है कि सरकार आज से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत करेगी। इसके तहत दो घंटे के अंदर इसकी Delivery घर पर हो जाएगी।

केजरीवाल ने अपने बात शुरू करते हुए एक अच्छी खबर दी कि बीते 24 घंटे मेंCORONA के सिर्फ 6500 नए CASE दिल्ली में आए हैं। कल 8500 केस थे। पिछले 24 घंटों में संक्रमण दर और कम होकर 11 प्रतिशत पर आ गई है। कल ये 12 प्रतिशत थी आज 11 प्रतिशत है। अब हम यही चाहते हैं यह और कम हो।

केजरीवाल ने आगे कहा लेकिन हम अपने काम में किसी तरह की ढिलाई नहीं कर रहे हैं। कल 500 ICU Bed और बनकर तैयार हो गए। अभी चार दिन पहले ही ऐसे 500 बेड और तैयार हुए हैं। हमारे DOCTORS, इंजीनियरों और कामगारों ने मिलकर केवल 15 दिनों में 1000 बेड बना लिए जो दुनिभर के लिए मिसाल है। मैं इन सबको दिल्ली के लोगों की ओर से सलाम करता हूं। साथ ही केजरीवाल ने बताया कि आज से हम Oxygen Concentrator Bank शुरू कर रहे हैं। कई बार लोगों की तबीयत ऑक्सीजन की कमी से इतनी बिगड़ जाती है कि उन्हें आईसीयू की जरूरत पड़ती है। इसलिए CORONAके मरीज को समय पर ऑक्सीजन मिलना जरूरी है। ऐसे ही मरीजों के लिए हमने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक बनाया है।

हमने दिल्ली के हर जिले में 200-200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बैंक बनाया है। ऐसे लोग जिन्हें OXYGEN की जरूरत होगी उन्हें हमारी टीम दो घंटे के अंदर OXYGEN पहुंचा देगी। कंसंट्रेटर के साथ एक टेक्निकल आदमी भी जाएगा जो घरवालों को समझा कर आएगा कि उसका कैसे इस्तेमाल करना है।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *