Delhi: Delhi, 1,044 cases of black fungus, 89 died

राष्ट्रीय राजधानी में black fungus के 1,044 मामले आए हैं जबकि इस संक्रमण से 89 लोगों की मौत हुई है। इस संक्रमण के इलाज के लिए दवाइयों की कमी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने बताया कि अभी तक 92 लोग black fungus से मुक्त हुए हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को कहा था कि दिल्ली सरकार अगर तय समय सीमा के भीतर लोगों को कोवैक्सीन टीके के दोनों डोज नहीं लगा सकती है तो उसे ”इतने शोर शराबे के साथ” ढेर सारे vaccination केन्द्र शुरू नहीं करने चाहिए थे।
सत्येन्द्र जैन ने पत्रकारों से बात करते हुये कहा , ”केन्द्र से प्राप्त कार्यक्रम के आधार पर टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था लेकिन उन्होंने कार्यक्रम में बदलाव कर दिया। अगर covaccine की आपूर्ति होती रहती, तो हमने लोगों को टीके का दूसरा डोज लगाया होता। हम जल्द से जल्द टीका प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।” दिल्ली में corona virus संक्रमण के 576 नए मामले आए हैं और बुधवार को शहर में संक्रमण की दर 0.78 प्रतिशत थी।
मंत्री ने कहा, ”संक्रमण के नये मामलों में कमी आ रही है। एक समय था जब नये मामलों की संख्या 28,000 तक पहुंच गयी थी। जब मामले कम थे तो उसकी संख्या 150-200 थी, और उसके मुकाबले अब भी नये मामलों की संख्या ज्यादा है। लोगों को मास्क लगाना, दो गज की दूरी का पालन करना चाहिए।”


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *