Expected relief from scorching heat, there will be rain in these areas in the next two hours, alert issued in the districts

Lucknow. UP में भीषण गर्मी से जल्द राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने अगले दो घंटों में यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो घंटों में बिजनौर, बदायूं और संभल के कुछ इलाकों में बारिश होगी.

बुधवार को भी पूर्वांचल के कुछ हिस्सों में बारिश हुई थी. मौसम विभाग ने ALERT जारी करते हुए कहा कि अगले कुछ घंटों में Lucknow सहित यूपी के 20 जिलों में हल्की बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं चलेंगी. मौसम निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार मानसून आने में अभी 10 से 11 दिन बचे हुए हैं. मौसम में यह बदलाव पूर्व में आए चक्रवात की वजह से हो रहा है, इसका मुख्य कारण नमी है.

बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बस्ती, अयोध्या, बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, वाराणसी में बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने कहा कि 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलेंगी. इसके अलावा यहां बिजली भी गिर सकती है.

उधर, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के आगरा और मेरठ मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा. इस अवधि में झांसी राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा. झांसी का अधिकतम Temperature 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *