‘Flying Sikh’ Milkha Singh’s health deteriorates once again

‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह को सांस लेने में तकलीफ के चलते चंडीगढ़ के हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है. मिल्खा सिंह की CORONA REPORT चार दिन पहले NEGATIVE आई थी. PM MODI ने मिल्खा सिंह के जल्द ठीक होने की कामना की है.
CORONA VIRUS को मात देने के बाद ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई है. मिल्खा सिंह को गुरुवार दोपहर दोबारा से चंडीगढ़ के PGI Hospital में भर्ती करवाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने PHONE के जरिए मिल्खा सिंह का हाल चाल जाना है. PM MODI ने मिल्खा सिंह के जल्द ठीक होने की कामना की है.

पिछले करीब एक महीने से मिल्खा सिंह की तबीयत खराब चल रही है. 91 साल के मिल्खा सिंह की 20 मई को corona virus report positive आई थी. तबीयत खराब होने पर मिल्खा सिंह को मोहाली के एक private hospital में भर्ती करवाया गया.

मिल्खा सिंह को COVID के दौरान भी सांस लेने में समस्या का सामना करना पड़ा और उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा था. मिल्खा सिंह ने हालांकि तेजी से रिकवर किया था और वह दो दिन बाद ही आईसीयू से बाहर आ गए थे. 31 मई को मिल्खा सिंह की corona virus report negative आई थी और उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई थी. मिल्खा सिंह की पत्नी भी CORONA वायरस से जूझ रही हैं और उनका हॉस्पिटल में ईलाज चल रहा है.

लेकिन एक बार फिर से मिल्खा सिंह को सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ा है. इसी वजह से गुरुवार दोपहर को उन्हें दोबारा हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल मिल्खा सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है और डॉक्टर्स उनके स्वास्थ्य पर पूरी नज़र बनाए हुए हैं.
बता दें कि मिल्खा सिंह के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. मिल्खा सिंह ने 200 मीटर और 400 मीटर रेस में भारत को कई मेडल दिलाए हैं. इसके अलावा मिल्खा सिंह 1960 Commonwealth Games में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. मिल्खा सिंह 1960 ओलंपिक खेलों में 400 मीटर रेस में चौथा स्थान हासिल करने में कामयाब हुए थे.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *