लखनऊ. वैसे तो फरवरी का दूसरा सफ्ताह मोहब्बत के परवानों के लिए काफी खास होता है. वजह है सप्‍ताह के पूरे सात दिन प्रेमी युगल अपने प्यार का इजहार अलग-अलग तरीकों से करते हैं और फिर 14 फ़रवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2021) के साथ इसकी समाप्ति होती है. लेकिन, लखनऊ के गोमतीनगर में चौराहों पर लगा एक पोस्टर (Poster) बरबस ही सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. दरअसल, प्यार में धोखा खाई एक युवती ने अपने प्रेमी को बीच सड़क बदनाम करने का अनोखा तरीका अपनाया है.

गोमती नगर के पॉश इलाके में लगे इस पोस्टर में लिखा है ‘सिद्धि हेट्स शिवा’. वैलेंटाइन वीक के दौरान शहर में लगा यह पोस्टर लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि, यह पता नहीं चल सका है कि यह किसने और क्यों लगवाया है, लेकिन युवकों और युवतियों में चर्चा है कि शायद किसी को प्यार में धोखा मिला है, तभी यह पोस्टर लगवाया गया है. करीब पांच से छह जगह बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं.

क्या है वैलेंटाइन वीक?
वैलेंटाइन डे से ठीक पहले वाले हफ्ते को वैलेंटाइन वीक के रूप में मनाया जाता है, जो 7 फरवरी से 14 फरवरी तक होता है. वैलेंटाइन वीक की शुरुआत सात फरवरी से रोज डे के साथ होती है. इस दिन अपने क्रश को गुलाब देकर अपने प्यार के इजहार की शुरुआत की जाती है. फिर 8 फरवरी को प्रोपोज़ डे, 9 फरवरी को चॉकलेट डे, 10 फ़रवरी को टेडी डे, 11 फ़रवरी को प्रॉमिस डे, 12 फ़रवरी को हग डे, 13 फ़रवरी को किस डे और फिर 14 फरवरी को रोमांस का हफ्ता खत्म होता है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *