Government drugs thrown on the road, health department came into action after video went viral

यूपी के सिद्धार्थ नगर में सरकार दवाओं को सड़क पर फेंके जाने का मामला सामने आया है. ये जानकारी उस वक्त सामने आई जब दवा फेंके जाने का Video viral हुआ.

सिद्धार्थनगर जिले में सड़क किनारे फेंकी हुई सरकारी दवाओं का Video viral हुआ है. यह Video कल सुबह का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में काफी ज्यादा दवाएं लोटन ब्लाक के लोटन देवरा घाट की सड़क के किनारे फेंकी हुई देखी जा सकती हैं. इन सारी दवाओं पर गवर्नमेंट सप्लाई , नॉट फॉर सेल लिखा हुआ है और यह सारी दवाई एक्सपायर भी नहीं हैं.
फेंकी गई यह दवाएं कल इस सड़क से गुजर रहे एक व्यक्ति ने देखी और उसने फेंकी गई इन दवाओं का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद जिले का स्वास्थ्य महकमा हरकत में आया. इस मामले में जिले के सीएमओ संदीप चौधरी ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. तत्काल ही एक जांच कमेटी बनाकर मौके पर भेज दी गई है. कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

आमतौर से सरकारी अस्पतालों में सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद मरीजों को दवाएं नहीं मिल पाती. ऐसे में फेंकी गई यह सरकारी दवाएं किस अस्पताल को सप्लाई की गई थीं और डेट रहते यह दवाएं सड़क पर क्यों फेंकी गईं? यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा, और दोषियों पर कार्रवाई के बाद ही इस तरह के गैरजिम्मेदाराना हरकत पर लगाम संभव है.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *