Greater Noida: Huge fire broke out in chemical factory, chaos ensued

Delhi से सटे Greater Noida में अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब सूरजपुर industry area की एक chemical factory में अचानक भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. कंपनी में रखें chemical के ड्रम बम के गोले की तरह फटने लगे. आग का गुबार आसमान में छाने लगा. आसपास के लोगों को काले धुएं से सांस लेने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा.

वहीं आग के धमाके दूर-दूर तक साफ सुनाई दे रहे थे. एहतियात के तौर पर आसपास की companies को police ने खाली कराया. पुलिस और fire brigade की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की जद्दोजहद कर रही हैं. आग इतनी भयानक थी कि इस आग को बुझाने के लिए लगभग एक दर्जन गाड़ियों को आग बुझाने के लिए बुलाया गया. घंटों मशक्कत के बाद आग को बुझा लिया गया.आग ने कंपनी में रखा सारा सामान अपनी चपेट में ले लिया और सारा सामान जलकर राख हो गया. पुलिस और फायर विभाग के अधिकारी जांच कर रहे हैं. अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है. हालांकि अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है कि किस कारण कंपनी के अंदर आग लगी.
फायर विभाग अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को chemical factory के अंदर आग लगने की सूचना मिली थी. जिसको लेकर फैक्ट्री में लगभग 15 fire brigade की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया गया. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. कंपनी के अंदर कोई जनहानि नहीं हुई है. मामले की जांच की जा रही है.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *