Haldwani: 18+ youth will be vaccined from today

11,500 डोज मिली प्रशासन ने पूरी की तैयारियां, एमबीपीजी कॉलेज में बनाए गए वैक्सीनेशन काउंटर

कोरोना के चलते अब शहर में 18 से 44 साल के युवाओं को कोविड-19 वैक्सीनेशन किया जाएगा। प्रशासन ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं।प्रशासन के अनुसार आज से 18 से 44 साल तक के लोगों के कोविड-19 वैक्सीनेशन सिर्फ हल्द्वानी में ही शुरू हो रहा है। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग को 11,500 डोज मिल गई हैं। एमबपीजी कॉलेज में Vaccination काउंटर बनाए गए हैं। जल्द ही जिले के अन्य तहसीलों में भी वैक्सीनेशन का इंतजाम किया जाएगा। सभी लोग covid.gov.in के जरिए सेल्फ रजिस्ट्रेशन करा लें।

जल्द ही उन्हें शड्यूल मिल जाएगा। फिर निर्धारित शड्यूल पर अपना नंबर आने पर Vaccinationकरा सकते हैं। वहीं एलआईसी, बैंक के कर्मी शासन से निर्धारित आवेदन फार्म विभागाध्यक्ष से सत्यापित करा वैक्सीनेशन करा सकते हैं।

साथ ही साथ जिलाधिकारी के निर्देशानुसार स्वास्थ्य व प्रशासन ने मीडिया कर्मियों के लिए अलग से काउंटर बनाया है। इस काउंटर में सिर्फ मीडिया कर्मचारियों का ही वैक्सीनेशन किया जाएगा। मीडिया कर्मचारियों को भी covid.gov.in पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा। उन्हें भी निर्धारित आवेदन फार्म सूचना विभाग से सत्यापित कराना होगा।

इसी के साथ एसीएमसओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि जो लोग कोविड-19 पॉजिटिव थे और ईलाज के बाद निगेटिव हुए हैं। वह सैंपलिंग की अवधि से तीन महीने तक VACINE नहीं लगवा सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि किसी ने 1 जनवरी को सैंपल दिया है तो वह 31 मार्च तक कोविड-19 इसी के साथ नहीं करा सकता है। एक अप्रैल के बाद ही उनका Vaccination होगा।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *