Heavy rain may occur in UP with strong wind, it can be seen in many places.

चक्रवाती तूफान यास उत्तर प्रदेश के 27 जिलों को प्रभावित कर सकता है. यहां पर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.
UP में चक्रवाती तूफान यास का असर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की माने तो, 24 से 28 मई के बीच राज्य के 27 जिलों में भारी बारिश और तूफान आने की संभावना है. सभी जिलों को सतर्क कर दिया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, कासगंज, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, अंबेडकरनगर, मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया,देवरिया, संत कबीर नगर और महाजगंज इस तूफान से प्रभावित हो सकते हैं
चक्रवाती तूफान यास को लेकर ये अलर्ट जारी किया गया है. ये तूफान भारत के पूर्वी राज्यों पर असर डालेगा. इनमें झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिले शामिल है. रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के गोरखपुर, प्रयागराज, लखनऊ में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

आपको बता दें कि, चक्रवात ‘यास’ तेजी से ओडिशा की ओर बढ़ रहा है. ओडिशा और बंगाल के तटीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का दौर जारी है. ओडिशा के भद्रक और बालासोर में सबसे ज्यादा तबाही की आशंका है. खराब मौसम के चलते पूर्वी राज्य के पांच एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट्स स्थगित कर दी गई हैं. वहीं, रेलवे ने ओडिशा-बंगाल की सभी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. इसके अलावा बिहार और झारखंड की भी कई ट्रेनें रद्द की गई हैं.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *