Kanpur: 17 killed in bus-loader collision, Modi expressed grief

up में कानपुर जिले के सचेंडी क्षेत्र में मंगलवार रात सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों की संख्या में इजाफा भी संभव है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सचेंडी क्षेत्र में शताब्दी बस और लोडर में भिड़ंत हो गयी। इस हादसे में कई वाहन सवार दब गये। इसमें करीब 17 लोगों के मौत की सूचना है।
मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है। एंबुलेंस से घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजा गया। वाहनों में अभी कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है जिन्हें निकालने की कोशिश चल रही है। सचेंडी में बस और लोडर की भिड़ंत इतनी तेज थी कि बस पुल के नीचे गिर गई। कानपुर के सचेंडी में हुई मार्ग दुर्घटना पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा दुख जताया है। सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर हर संभव सहायता करने के निर्देश दिए हैं
बस सवार राजकुमार, विनोद, सर्वेश, शीलू ने बताया कि बस चालक ने पनकी के पास गाड़ी में डीजल भराया था, आरोप है कि इस दौरान दोनों ने शराब भी पी। इस पर उन लोगों ने विरोध करते हुए ट्रैवल्स कंपनी के कार्यालय से फोन पर चालक और कंडक्टर के शराब पीने की जानकारी दी।

इस पर बात करने वाले ने परेशान न होने की बात कहकर टाल दिया। कुछ ही किलोमीटर चलने के बाद अचानक बेकाबू हुई बस ने सवारियों से भरे लोडर में जबरदस्त टक्कर मार दी।प्रधानमंत्री मोदी ने कानपुर सड़क हादसे में लोगों की मौत होने पर दुख जताया और मृतकों के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि हादसे में घायल हुए लोगों को पचास-पचास हजार रुपए दिए जाएंगे।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *