Kumar Vishwas sent medicine kits at the initiative of Shringar Shekhar Pathak, a Vishwas Kovid Care Center opened in Rajau Paraspur

बरेली। कोरोना के संकटकाल में जनमानस की सहायता के लिए लोग आगे आ रहे हैं और अपने-अपने स्तर से सेवा कार्य कर रहे हैं। जाने-माने कवि कुमार विश्वास भी इस समय इस कार्य में जुटे हुए हैं। बरेली जिले के गांव रजऊ परसपुर में कवि श्रृंगार शेखर पाठक की पहल पर कुमार विश्वास ने गांव में कोविड केयर सेंटर के लिए आवश्यक दवाइयां भेजी हैं, जिनसे लोग लाभान्वित हो रहे हैं।
महामारी के इस संकट के दौर में लोग अपनी-अपनी सामर्थ्य के अनुसार जुटे हुए हैं। ऐसे में गांव रजऊ परसपुर निवासी कवि और पत्रकार श्रृंगार शेखर पाठक ने अपनी खाली पड़ी बैठक को कोविड केयर सेंटर का रूप दिया है, जिसमें वे समय-समय पर प्रशासन व समाजसेवियों के सहयोग से कोविड-19 की जांच वैक्सीनेशन और आवश्यक चीजों का वितरण करा रहे हैं। उनकी इस पहल की जानकारी होने पर जाने-माने कवि डॉक्टर कुमार विश्वास ने गांव रजऊ परसपुर में कोविड केयर सेंटर के लिए आवश्यक चीजों की किटें भेजी हैं, जिससे लोगों का समुचित तरीके से उपचार हो सके और उन्हें आवश्यक दवाइयां मिल सकें। केंद्र पर गांव के लोग अपना परीक्षण कराने के लिए आ रहे हैं और लाभान्वित हो रहे हैं। केंद्र पर पूरी एक टीम काम कर रही है। जिसमें लोगों के परीक्षण के साथ-साथ उन्हें मास्क और औषधियों के व आवश्यक चीजों का वितरण किया जा रहा है। श्रृंगार शेखर पाठक ने बताया उनका उद्देश्य ऐसे कठिन दौर में जो लोग कोविड-19 की दवाइयां वअन्य आवश्यक चीजें खरीदने में असमर्थ हैं उनको सहायता उपलब्ध कराना है। उनकी टीम में अभिनव, प्रवेंद्र पाठक , सुरेश, संतोष, चरनसिंह, पूर्णेन्दु कुमार, सूरज यादव, रीतपाल आदि लोग सेवा कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र संचालन में ग्राम प्रधान वीरेंद्र सिंह, साधन सहकारी समिति के उपसभापति अजय पाल सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य सरिता समेत तमाम गणमान्य लोग सहयोग कर रहे हैं।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *