Lucknow: Akhilesh Yadav’s question – tell the Yogi government… know the whole matter

अखिलेश यादव ने कहा कि UP की BJP सरकार ने बड़े जोर-शोर से प्रचारित किया था कि वह CORONA के निजी इलाज का खर्चा देगी. भाजपा सरकार जनता के सामने आंकड़े रखे.

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को निजी अस्पतालों में corona virus के इलाज की मद में जनता द्वारा खर्च किए गए धन की भरपाई के आंकड़े सार्वजनिक करने चाहिए.

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने बड़े जोर-शोर से प्रचारित किया था कि वह CORONAके निजी इलाज का खर्चा देगी. अब भाजपा सरकार बताए कि अभी तक जनता के कितने बिलों का भुगतान किया है. भाजपा सरकार जनता के सामने आंकड़े रखे.” इसी Tweet में ‘Black Fungus’ के मुफ्त इलाज की भी मांग करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार इस बारे में भी तत्काल घोषणा करे.
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गत 25 अप्रैल को कहा था कि सरकारी HOSPITALS में BED उपलब्ध न होने पर मरीज को निजी अस्पताल में रेफर किया जाए. उन्होंने कहा कि मरीज अगर निजी अस्पताल में भुगतान के आधार पर उपचार कराने में सक्षम नहीं होगा, तो राज्य सरकार आयुष्मान भारत योजना के तहत अनुमन्य दर पर वहां उसके इलाज का भुगतान करेगी.

अखिलेश यादव ने corona virus रोधी विभिन्न टीकों की प्रभावशीलता और सुरक्षा के बारे में जानकारी (आंकड़ों) को सार्वजनिक रूप से साझा करने की मांग भी दोहराई. अखिलेश ने TWEET किया, “जैसा कि अनेक देशों ने दिखाया है कि टीके संबंधी आंकड़ों को साझा करके जिंदगियां बचाई जा सकती हैं.”


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *