Many relaxations amid lockdown, go out only when needed

योगी ने कहा कि जून महीने में हमारा लक्ष्य 90 लाख से 1 करोड़ लोगों को Vaccine देना है. आज 18 से 44 साल के लोगों को Vaccine उपलब्ध कराने के लिए एक विशेष अभियान चल रहा है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से corona virus संक्रमण से बचाव के नियमों का पूरी तरह से पालन करते रहने की अपील की. योगी ने वृन्दावन के वात्सल्य ग्राम में साध्वी ऋतम्भरा द्वारा स्थापित 100 बिस्तरों की क्षमता वाले कोविड अस्पताल के ऑनलाइन उद्घाटन के दौरान यह बात कही.
अपने संबोधन में उन्होंने लोगों से कहा, ”भले सरकार आपको LOCKDOWN के बीच कई छूट दे रही है परंतु अत्यधिक आवश्यकता पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें, MASK लगाएं, दो गज की दूरी का पालन करें और बारी आने पर टीका अवश्य लगवांए.” मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में भी संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार निगरानी की जा रही है. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेलमंत्री पीयूष गोयल एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया.
योगी आदित्यनाथ ने Lucknow के केडी सिंह बाबू stadium में चल रहे COVID टीकाकरण महाअभियान का जायज़ा भी लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 1,83,00,000 से अधिक लोगों VACCINE दी गई है और जून महीने में हमारा लक्ष्य 90 लाख से 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन देना है. आज 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए एक विशेष अभियान चल रहा है. इसके लिए हमने प्रदेश में 2100 बूथ स्थापित किए हैं.
बता दें कि उत्तर प्रदेश में आज से 75 जनपदों में 18 साल से अधिक आयु के सभी नागरिकों को निःशुल्क VACCINE लगाई जा रही है.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *