Moradabad: bullying outpost suspended in-charge

मास्क न लगाने पर युवक व महिलाओं के साथ दबंगई दिखाने पर दस सराय चौकी इंचार्ज आखिरकार कार्रवाई की जद में आ गए। बता दे मामला राष्ट्रीय महिला आयोग तक पहुंचने के बाद हलचल मच गई। आयोग ने दखल दिया तो आनन-फानन में दोषी चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया। वहीं इस मामले में दो सिपाहियों पर भी कार्रवाई की तलवार लटकी है। अफसरों की मानें तो उनका भी निलंबन तय है।
यह मामला तीन मई को कटघर थाना क्षेत्र के दस सराय चौकी क्षेत्र का हैं घटना की रात चौकी इंचार्ज मयंक गोयल कुछ सिपाहियों के साथ चेकिंग कर रहे थे। इस बीच एक युवक बिना मास्क के आता नजर आया। जिस पर दरोगा ने युवक को रोक लिया और हड़काने लगे। जिस पर युवक की दरोगा से कहासुनी हुई तो पुलिस कर्मी उग्र हो गए। बीच सड़क युवक को दबोचकर पिटाई कर दी युवक पुलिस कर्मियों से खुद को बचाने के लिए अपने घर की ओर भागा तो दरोगा ने उसका पीछा कर लिया। आरोप है कि इस दौरान युवक के बचाव में आई महिलाओं के साथ पुलिस कर्मियों ने अभद्रता करने के साथ ही मारपीट कर दी। दरोगा मयंक गोयल ने सरकारी रिवाल्वर तक महिलाओं पर तान दी। बाद में युवक व उसके भाई के खिलाफ कटघर थाने में गंभीर धाराओं में भी रिपोर्ट भी दर्ज करा दी।

इस पूरी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद विभागीय अफसर पुलिस कर्मियों को बचाने में लगे रहे। जिस पर एक अधिवक्ता ने इस पूरे प्रकरण की शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग में कर दी। आयोग ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी को दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई के आदेश दिए। जिसके बाद दोषी दरोगा मयंक गोयल को निलंबित कर दिया गया है। वहीं दो सिपाहियों पर भी कार्रवाई की तलवार लटकी है। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने चौकी इंचार्ज के निलंबन की पुष्टि की है।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *