Noida: Screws on private hospitals, orders to return the amount recovered from the patients more than the fixed amount

Noida में जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों को चार corona मरीजों से वसूली गई ज्यादा धनराशि वापस करने का आदेश दिया है.
corona-19 की दूसरी लहर में आपदा को अवसर में बदलने वाले दो और अस्पतालों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है. जिला प्रशासन ने इन अस्पतालों द्वारा चार मरीजों से वसूली गई ज्यादा धनराशि वापस करने का आदेश दिया है. बता दें कि इससे पहले 6 Hospitals के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई की थी.

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जिलाधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं उनकी team के अधिकारियों ने सख्त कदम उठाया है. उन्होंने बताया कि चार और मरीजों से corona के इलाज में निजी अस्पतालों के लिये निर्धारित की गई दरों से अधिक धनराशि वसूली गई थी. मामले की जांच के बाद संबंधित अस्पतालों को, संबंधित मरीजों को अतिरिक्त धनराशि वापस कराने की कार्यवाही सुनिश्चित की गई है.
साथ ही उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Noida दौरे के दौरान जिला प्रशासन को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे. उन्होंने कहा कि मरीजों से प्राप्त शिकायतों के आधार पर यह कार्यवाही सुनिश्चित की गई है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा यदि अन्य मरीजों की भी शिकायत प्राप्त होंगी, तो उनके संबंध में गहन जांच कराते हुए ली गई अधिक धनराशि, संबंधित मरीजों को वापस कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *