North Eastern Railway, Izzatnagar Division, Press Release

बरेली 03 जून, 2021: पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल पर माल यातायात में वृद्धि हेतु अनेक प्रभावी कदम उठाये गये हैं। इसके फलस्वरूप इज्जतनगर मंडल पर माल लदान में बढ़ोत्तरी का क्रम पिछले वर्ष से निरन्तर जारी है। वर्ष 2021-22 के माह मई, 2021 में 71.5 रेकों द्वारा 0.111 मीट्रिक टन माल का लदान किया गया जो गत वर्ष के इसी माह के माल लदान 0.069 मीट्रिक टन की तुलना में से 60.9 प्रतिशत अधिक है। कोरोना संक्रमण के इस कठिन दौर में यह उपलब्धि मंडल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के योजनाबद्ध रूप से समेकित प्रयासों का परिणाम है। उक्त लदान से इज्जतनगर मंडल को रुपये 11.83 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ जो कि विगत वर्ष के माह मई में प्राप्त हुए रुपये 8.01 करोड़ की तुलना में 47.6 प्रतिशत अधिक है।

इस उपलब्धि में मुख्य रुप से पांच रेक एनएमजी आटोमोबाइल, दस रेक अनाज, तीन रेक शीरा, एक मिनी रेक चीनी तथा एक रेक पीएसी स्लीपर का लदान उल्लेखनीय है।

माल लोडिंग एवं अनलोडिंग के मामलों पर त्वरित निर्णय के लिए मंडल, मुख्यालय तथा रेलवे बोर्ड स्तर पर बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट का गठन किया गया है। आॅटोमोबाइल यातायात की मांग को पूरा करने के लिए रेल प्रशासन द्वारा पुराने आई.सी.एफ. कोचों को एन.एम.जी. (न्यूली माडीफाइड गुड्स) वैगनों में परिवर्तित किया गया है। मालगाड़ियों की औसत गति को बढ़ाया गया है। माल यातायात में वृद्धि हेतु बी.डी.यू. टीमों द्वारा स्थानीय व्यवसायियों से निरंतर सम्पर्क किया जा रहा है तथा उनकी आवश्यकतानुसार मालगोदामों में सुधार एवं विस्तार का क्रम जारी है।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *