Oxygen cylinder and medicines available for corona patients, available for free

हमीरपुर के समाजसेवी जावेद हबीब कोरोना मरीजों की खुलकर मदद कर रहे हैं. वे मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर दवाइयां तक मुहैया करा रहे हैं.

corona काल में कई लोग ऐसे भी हैं जो अपनी जान की परवाह किये बगैर संक्रमितों की मदद करने में जुटे हैं. हमीरपुर में भी  एक शख्स महामारी के समय में भी corona मरीजों की तन-मन और धन से सहायता करने में लगा हुआ है. समाजसेवी जावेद हबीब कोरोना संक्रमितों की दिल खोलकर मदद कर रहे हैं.

जावेद हबीब corona मरीजों को ले जाने वाली Ambulances को Free diesel उपलब्ध करा रहे हैं. इतना ही नहीं वे मरीजों को Oxygen cylinder भी उपलब्धा करा रहे हैं. जिनके पास इलाज के लिए भी पैसे नहीं हैं वे उनको नकद राशि भी दे रहे हैं.

जावेद हबीब का खुद का एक petrol पंप है. वो राजकीय इंटर college में क्लर्क पद पर तैनात हैं. वे corona मरीजों से हाल-चाल लेते और अपने Petrol pump में कर्मचारियों को निर्देश देते हैं. जावेद से जब गरीबों और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का इस कोरोना काल में दुख नहीं देखा गया तो वह खुद उनकी मदद के लिए आगे आए. जावेद बताते हैं कि बुंदेलखंड बहुत ही पिछड़ा हुआ क्षेत्र है. यहां पर लोग मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते हैं. उन्होंने कहा कि हर किसी को आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद करनी चाहिए. जावेद हबीब ने covid-19 नाम से एक ग्रुप बनाया हुआ है. वे अपने लोगों के साथ मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाइयां और जरूरत का सामान पहुंचा रहे हैं. इसके अलावा जावेद अपने पेट्रोल पंप से कानपुर या लखनऊ रेफर होने वाले मरीजों को Free diesel और petrol उपलब्ध करा रहे है


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *