Priyanka Gandhi’s question to the government, has the production of vaccine increased by 40 percent?

कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने सरकार के दावों पर सवाल उठाए हैं. प्रियंका ने सरकार से सवाल किया कि क्या जून में दोनों कंपनियों के vaccine उत्पादकता में 40 फीसदी का इजाफा हो गया.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने vaccine को लेकर केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोला है. उन्होंने सरकार के उस दावे पर सवाल उठाए जिसमें कहा गया कि जून में 12 करोड़ वैक्सीन आएंगी. प्रियंका गांधी ने सरकार से सवाल किया कि क्या दोनों कंपनियों की उत्पादकता में 40 फीसदी का इजाफा हो गया है. इसके अलावा उन्होंने सरकार से vaccine बजट के 35 हजार करोड़ रुपये पर भी सवाल किया है.

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “मई में vaccine उत्पादन क्षमता 8.5 करोड़ थी जबकि vaccine उत्पादन 7.94 करोड़ हुआ. वहीं, 6.1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई गई.” उन्होंने कहा कि जून में सरकार ने 12 करोड़ वैक्सीन के उत्पादन का दावा किया है. प्रियंका ने इस पर सवाल किया, क्या दोनों वैक्सीन कंपनियों की उत्पादकता में 40% का इजाफा हो गया? vaccine बजट के 35000 करोड़ कहाँ खर्च किए? अंधेर वैक्सीन नीति, चौपट राजा.

बता दें कि इससे पहले प्रियंका ने बुधवार को भी vaccine को लेकर सरकार पर तीखा हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि भारत दुनिया में सबसे ज्यादा वैक्सीन उत्पादन करने वाला देश है. इसके बावजूद देश में सिर्फ 3.4 फीसदी लोगों का ही पूर्ण टीकाकरण हो पाया है. भारत के भ्रमित टीकाकरण कार्यक्रम के लिए कौन जिम्मेदार है?


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *