Roche Antibody cocktail launched in India; price is Rs. 59,750 per dose

भारत में रोश की एंटीबॉडी कॉकटेल को लॉन्च करने की घोषणा की गई है, जिसकी कीमत 59,750 रुपये प्रति डोज रखी गई है और Multi dose pack की कीमत 1,19,500 रुपए होगी.
दवा कंपनी रोश इंडिया और सिप्ला ने सोमवार को भारत में रोश की Antibody cocktail को Launchकरने की घोषणा की है, जिसकी कीमत 59,750 रुपये प्रति डोज रखी गई है. ये covid मरीजों को गंभीर हालत होने पर दी जाएगी. जानकारी के मुताबिक Antibody cocktail का पहला बैच अब भारत में उपलब्ध है जबकि दूसरा बैच जून के बीच में आ जाएगा. सिप्ला और रोश ने एक संयुक्त बयान में कहा कि कुल मिलाकर वो संभावित रूप से 2,00,000 रोगियों को लाभान्वित कर सकते हैं, क्योंकि भारत में उपलब्ध 1,00,000 पैक प्रत्येक दो रोगियों को दिया जा सकता है.

माना जा रहा है कि सिप्ला देश भर में अपनी मजबूत वितरण क्षमता का लाभ उठाकर इसका वितरण करेगी. एंटीबॉडी कॉकटेल बड़े और बच्चों में हल्के से मध्यम कोविड के लक्षण होने पर दी जा सकती है. रोश फार्मा इंडिया के प्रबंध निदेशक वोहरा ने बताया कि ये Antibody उच्च जोखिम वाले रोगियों की स्थिति खराब होने से पहले, अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु के जोखिम को 70 प्रतिशत तक कम में सहायक है.

जानकारी के मुताबिक प्रत्येक रोगी dose की कीमत सभी करों को मिलाकर 59,750 रुपये होगी. वहीं multi dose pack की कीमत 1,19,500 रुपये है, इसमें सभी कर शामिल हैं. दरअसल ये एंटीबॉडी कॉकटेल अस्पतालों और covid केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध होगी. केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन ने हाल ही में भारत में Antibody cocktail के लिए एक आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्रदान किया था. इसे अमेरिका और कई यूरोपीय संघ के देशों में EUA भी मिला है.
रोश फार्मा इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ उमंग वोहरा, एमडी और ग्लोबल सीईओ सिप्ला ने कहा कि ‘हम आशान्वित हैं कि भारत में Antibody cocktail की उपलब्धता अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या को कम करने में मदद कर सकती है, स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों पर बोझ कम कर सकती है और उनकी स्थिति खराब होने से पहले उच्च जोखिम वाले रोगियों के इलाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *