Somewhere in UP there is a chance of thunderstorm

मौसम विभाग ने जारी किया Alert जिसके अनुसार मौसम ने अचानक से करवट ली है। कहीं पर धूप तो कहीं पर बादल छाए हुए हैं। हवा में भी थोड़ी नमी है। जिसकी वजह से तेजी गर्मी और उमस से लोगों को आज राहत मिलती नजर आ रही है।
मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश में बुधवार यानी आज गर्मी से राहत मिल सकती है। बताया जा रहा है कि Lucknow सहित कई शहरों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, कुछ जगह धूल भरी आंधी आने के भी आसार हैं और बिजली के साथ बौछार पड़ सकती है।
3 दिन तक ऐसा ही बना रह सकता है मौसम
मौसम REPORT के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। ऐसे में अगले तीन-चार दिन तक मौसम में बदलाव आते रहेंगे। Lucknow में बादल आते-जाते रहेंगे और बारिश की भी संभावना है।

माना जा रहा है कि करीब 3 दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहने वाला है। आपने देखा होगा कि कल सुबह आसमान साफ था। इस वजह से Maxim temperature38 डिग्री सेल्सियस तक चला गया था। वहीं Minimum temperature सामान्य से एक डिग्री ज्यादा (25. 6 डिग्री) था।
भीषण गर्मी से मिलेगी राहत
मई माह के 12वें दिन में भी मई वाली भीषण गर्मी देखने को नहीं मिली है। हालांकि, अधिकतम तापमान 36 से 38 डिग्री के बीच ही रहा है। वहीं, मौसम विभाग के की study के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते मौसम नरम ही रहेगा। ऐसे में भयंकर गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *