Temperature has started rising in UP, Jhansi was the hottest place during 24 hours

UP में गर्मी ने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के गोरखपुर, अयोध्या, प्रयागराज, लखनऊ, बरेली और झांसी मंडलों में दिन के तापमान में खासी बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके अलावा वाराणसी और कानपुर मंडलों में भी Temperature में वृद्धि हुई है.
उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों बारिश और तेज हवा के कारण राहत मिलने के बाद राज्य के ज्यादातर मंडलों में Temperature एक बार फिर बढ़ने लगा है. आंचलिक मौसम केंद्र की REPORT के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के गोरखपुर, अयोध्या, प्रयागराज, LOCKNOW BAREILLY और झांसी मंडलों में दिन के तापमान में खासी बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके अलावा वाराणसी और कानपुर मंडलों में भी तापमान में वृद्धि हुई है.

पिछले 24 घंटों के दौरान झांसी राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा जहां अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस RECORD किया गया. इस दौरान कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी भी हुई. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश होने और तेज हवा चलने का अनुमान है.
भारत में हर साल जून-जुलाई के महीने में जमकर बारिश होती है. इस दौरान होने वाली बारिश देश में सालाना होने वाली बारिश का लगभग 70 फीसदी होती है. लेकिन इस बार दक्षिण-पश्चिम मॉनसून दो दिन की देरी से दस्तक दे रहा है. केरल में मॉनसून के 3 जून तक पहुंचने का अनुमान है. हालांकि मौसम विभाग ने पहले 31 मई को मॉनसून के दस्तक देने का अनुमान जताया था. अब इसकी शुरुआत 3 जून तक होने की उम्मीद है.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *