Traffic police launches new initiative for CORONA patients

नोएडा में ट्रैफिक पुलिस ने 20 ऑटो एंबुलेंस की शुरुआत की है. ऑटो रिक्शा मालिक और चालकों को फोर्टिस अस्पताल की सहायता से प्रशिक्षित किया गया है.कोरोना संक्रमण के दौरान COVID मरीजों से एंबुलेंस चालकों की ओर से अस्पताल छोड़ने के नाम पर मोटी रकम वसूलने के कई मामले सामने आए. इन्हीं मामलों पर संज्ञान लेकर नोएडा ट्रैपिक पुलिस ने शानदार पहल की है. TRAFFIC POLICE ने आज से 20 ऑटो रिक्शा एंबुलेंस शुरू की है. पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.
ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त पी गणेश शाहा ने बताया कि Auto रिक्शा मालिक और चालकों को फोर्टिस अस्पताल की सहायता से सोमवार को प्रशिक्षित किया गया और सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुये AUTO चालक मरीजों की सहायता करेंगे. अधिकारी ने बताया कि ऑटो एंबुलेंस चलने से ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को भी काफी सुविधा मिलेगी.
शाहा ने बताया कि सोमवार को 5 Auto ambulance drivers को Fortis अस्पताल के सहयोग से प्रशिक्षित किए जाने के बाद इन्हें शहर में मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए रवाना किया गया. उन्होंने बताया कि 15 ऑटो ambulance drivers और प्रशिक्षित किए जा रहे हैं तथा शहर में कुल 20 ऑटो एंबुलेंस काम करेंगी.

इस बीच अपर पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) श्रद्धा नरेंद्र पांडे ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के तहत जनपद गौतमबुद्ध नगर में 24 मई तक धारा 144 बढ़ा दी गई है


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *