Lucknow News: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने दावा किया है कि उनकी पार्टी के सपोर्ट के बिना यूपी में नई सरकार नहीं बन सकती.

मथुरा. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने गुरुवार को ब्रज में एक बड़ा बयान दिया. शिवपाल ने ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के लिए छोटे-छोटे दलों से विलय जाएगा. प्रसपा अध्यक्ष ने दावा कि उनकी पार्टी के सपोर्ट के बिना यूपी में नई सरकार नहीं बन सकती. समाजवादी पार्टी (SP) से गठबंध कि अटकलों के बीच शिवपाल ने साफ कहा कि प्रसपा का एक बड़ी पार्टी के साथ एलायंल बनेगा. सपा के साथ विलय होने की गुंजाइश नहीं है. तो वहीं शिवपाल यादव ने किसान आंदोलन को पूरा समर्थन देने की भी बात कही.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव गुरुवार को ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे. मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि सरकार शुरू से ही आम आदमी को नुकसान पहुंचाने वाले काम कर रही है. उधर, चाचा ने भतीजे के साथ चलने के सवाल पर कहा कि अगर पिछले चुनाव में भी साथ होता तो यूपी सहित तीन राज्यों में सपा की सरकार होती. वहीं शिवपाल ने किसान आंदोलन का समर्थन किया और कहा कि उनकी पार्टी किसान आंदोलन का पूरा समर्थन करती है. इसके साथ बे राकेश टिकैत को समर्थन देने की भी बात कही.

अखिलेश यादव का बड़ा बयान

इधर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के अपराधी भी अब समझ गए हैं कि मुख्यमंत्री जो कहते हैं उस पर अमल करने वाले नहीं हैं. प्रदेश से बाहर गए अपराधी वापस आ गए हैं और बेधड़क अपनी अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. उन्हें न खाकी का डर रह गया है और न ही खादी का. उत्तर प्रदेश को भाजपा राज में अपराधी प्रदेश बनने की बदनामी भी उठानी पड़ रही है.

अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि बदायूं में छेड़छाड़ का विरोध करने पर कादर चैक इलाके में एक महिला को तेजाब पिलाया गया और चाकू से उसका पेट फाड़ दिया गया. इस जघन्य काण्ड से इलाके में दहशत है. बांदा में दस्यु प्रभावित क्षेत्र फतेहगंज थाना क्षेत्र के जबरापुर गांव में सर्राफ को बदमाशों ने लूट लिया. पुलिस सूचना के 2 घंटे बाद तक नहीं पहुंची. सर्राफ को गोली मारने के बाद बदमाश उसके पास के जेवर भी लूट ले गए. हरदोई में मामूली विवाद में किसान के घर पर हमला कर परिवारीजनों को पीटकर घायल कर दिया गया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *