Unnao: 35 others including SP MLC sued for violation of covid act

 समाजवादी पार्टी(सपा) के एमएलसी सुनील सिंह साजन और पूर्व मंत्री अरुण शंकर शुक्ला समेत 35 लोगों के खिलाफ police ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि इन सभी लोगों ने उन्नाव जिले के अजगैन कोतवाली क्षेत्र में स्थित होटल गीता गार्डेन में तीन दिन पहले बिना अनुमति बैठक की थी। इसका एक वीडियो भी social media में जमकर वायरल हुआ था, जिसके बाद हरकत में आई police ने ये कार्रवाई की है।

दरअसल, उन्नाव में 8 मई को अजगैन कोतवाली क्षेत्र स्थित Kanpur-Lucknow Highway पर होटल गीता गार्डेन में सपाइयों ने पंचायत चुनाव में सभी निर्वाचित सदस्यों का सम्मान किया था। कार्यक्रम में कई कद्दावर नेता मौजूद थे। होटल में हुई इस बैठक की फोटो social media पर वायरल हो गई। वायरल हुई तस्वीरों का उन्नाव पुलिस ने संज्ञान लिया और उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आज सोमवार को पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज की।

बता दें कि जिन नेताओं पर report दर्ज हुई है, उनमें सपा एमएलसी सुनील सिंह साजन, पूर्व विधायक उदयराज यादव, जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव, पूर्व एमएलसी अरुण शंकर उर्फ अन्ना शुक्ला, अशोक चंदेल, अनिरुद्ध चंदेल, सेवकलाल रावत और होटल गीता गार्डेन के मालिक सुनील गुप्ता समेत 35 लोगों के खिलाफ लॉकडाउ lockdown व धारा 144 का उल्लंघन करने के अलावा महामारी अधिनियम की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

इस मामले में SSP शशिशेखर सिंह ने बताया कि अजगैन थाना क्षेत्र के गीता गार्डन नामक होटल में एक पार्टी विशेष के लोगों द्वारा मिलकर के एक मीटिंग की गई और इसमें 30-35 लोग बिना अनुमति के शामिल हुए। इनके द्वारा COVID-19 का जो नियम है उनका उल्लंघन किया गया। SSP ने बताया कि साथ ही पूरे उन्नाव जनपद में धारा 144 लागू है, उसका भी उल्लंघन किया गया है। एएसपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि इस संबंध में थाना अजगैन में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *