UP: Congress is preparing for Mission 2022…..

UP में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में कांग्रेस जुट गई है. कांग्रेस ने 46 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर दिये हैं.
Lucknow. यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा के लिए कुछ ही महीनों का वक्त रह गया है. चुनाव की तैयारियों के लिए सभी पार्टियां जी जान से जुट गई है. कांग्रेस ने भी चुनाव के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस ने अभी से ही कुछ विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने का भी इशारा दिया है.

कांग्रेस ने फिलहाल 46 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने का PLAN बनाया है. इसके लिए उम्मीदवारों को क्षेत्र का नाम भी बता दिया गया है. आलाकमान ने इन नेताओं से चुनाव की तैयारी करने को भी कहा है. सभी नेताओं से कहा गया है कि वे Field में जाकर अपनी पूरी तैयारी करे.
सूत्रों के अनुसार, वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से अजय राय, Allahabad उत्तरी सीट से अनुग्रह नारायण सिंह, महाराजगंज की फरेंदा सीट से वीरेंद्र चौधरी, शामली से पंकज मलिक चुनावी मैदान में उतारे जाने की चर्चा है. हालांकि पार्टी के नेता इस मामले में बोलने से बच रहे हैं. ऐसे कुल 46 नेता हैं जिन्हें अपनी तैयारी करने को कहा गया है. बता दें कि 2017 के चुनाव में कांग्रेस के खाते में सिर्फ 7 सीटें आई थी. इनमें भी रायबरेली से चुने गए उसके दो विधायक बागी हो गए हैं.

उधर, BJP भी आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. सूत्रों के मुताबिक BJP महासचिवों की बैठक में विधानसभा चुनावों को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए हैं. बैठक में नेताओं और कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए गए हैं.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *