UP: Rakesh Tikait warns to shut down Reliance’s petrol pump and mall

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने रिलायंस के पेट्रोल पंप और मॉल को बंद करने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बड़े उद्योगपति अनाज को अपनी तिजोरी में भरकर रखेंगे.
भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) प्रवक्ता राकेश टिकैत ने Reliance के PETROL PUMP और MALL को बंद करने की चेतावनी दी है. दरअसल, राकेश टिकैत बुधवार को अमरोहा National Highway जोया मे बने टोल प्लाजा पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात भी की. टिकैत ने इस दौरान रिलायंस के पेट्रोल पंप और मॉल को बंद करने दी चेतावनी भी दी.

साथ ही उन्होंने कहा, “किसान आंदोलन को 6 महीने हो गए हैं. CORONAकाल में लोग OXYGEN की कमी से मरे हैं. सरकार अगर कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है तो आने वाले समय में लोग भुखमरी से मरेंगे. क्योंकि यह बड़े उद्योगपति अनाज को अपनी तिजोरी में कैद कर कर रखेंगे.”
टिकैत ने ये भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम रिलायंस कंपनी के पंप और मॉल भी बंद करेंगे. अगर फिर भी सरकार नहीं मानती है तो अबकी बार सीधे जिला अधिकारियों के कार्यालय भी बंद होंगे. किसानों को किसी भी तरीके से परेशान न किया जाए.

इससे पहले, राकेश टिकैत ने यह उम्मीद जताई है कि साल 2024 से पहले भारत सरकार मान जाएगी और इन तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया जाएगा. टिकैत ने बुधवार को कहा कि 2022 में क्या असर होगा यह जनता चुनाव के आने पर बता देगी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का पैसा बकाया है. टिकैत ने कहा- मेरे हिसाब से कोरोना बड़ा है, लेकिन सरकार के हिसाब से कानून बड़े हैं.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *