UP: Three more districts get exemption from CORONA curfew

UP के तीन और जिलों में corona curfew से छूट दी गई है। जैसे जैसे CORONA मरीजों की संख्या कम होती जा रही है साथ ही साथ उन जिलों को राहत मिलती जा रही हैं इसके साथ ही प्रदेश में अब कुल 64 जिलों में corona curfew से छूट दी जाएगी। सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस की कम होते संक्रमण दर के मद्देनजर सोमवार तक कोविड-19 के 600 से कम उपचाराधीन मामलों की संख्या वाले 61 जिलों को कोरोना कर्फ्यू से छूट दी गई थी।
उन्होंने बताया कि साप्ताहिक और रात्रिकालीन बन्दी सहित अन्य सभी संबंधित नियम इन जिलों में लागू होंगे। वर्तमान में 11 जिलों में कोरोना कर्फ्यू प्रभावी है। सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मंगलवार को TEAM-9 की बैठक में corona curfew से जुड़े नियमों का कड़ाई से पालन कराने की हिदायत देते हुए कहा कि रात्रिकालीन बन्दी को प्रभावी बनाने के लिए शाम छह बजे से ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन सक्रिय हो जाए, Loud speaker का उपयोग किया जाए और कहीं भी भीड़ की स्थिति न बने।

सहगल के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जल्द ही जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। वहीं देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस-वे ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ के निर्माण के लिए लगभग 60 फीसदी भूमि अधिग्रहीत की जा चुकी है। भूमि अधिग्रहण का और कार्य तेज किया जाए। जुलाई तक इसके निर्माण हेतु निविदाएं आमंत्रित करने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *