लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में तेज धूप के कारण दिन और रात में ठंड (Cold) लगभग गायब है. लेकिन, इससे भ्रम पालने की जरूरत नहीं है. ठंड गई नहीं है बल्कि वापस लौटने वाली है. अगले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में होने वाली बारिश (Rainfall) ठंड को वापस लाने वाली है. घना कोहरा होने लगे, इसकी भी प्रबल संभावना है. गुरुवार को पश्चिमी यूपी (Western UP) में मौसम (Weather) का मिजाज बिगड़ा है. पूर्वी यूपी के इलाके में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है. शुक्रवार को पूर्वी यूपी में भी कई जगहों पर बारिश का अनुमान लगाया गया है.

आज दोपहर बाद से पश्चिम यूपी में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक गुरुवार को दोपहर बाद तक पश्चिमी यूपी और एनसीआर में बारिश की संभावना जताई गई है. रात में भी कई जगहों पर बारिश संभव है. वहीं शुक्रवार को पूर्वी यूपी और तराई के जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि बारिश का ये सिलसिला महज शुक्रवार को ही जारी रहेगा. शनिवार से पूरे प्रदेश मौसम खुल जाएगा. हां, ये जरूर है कि तापमान में गिरावट आएगी. बारिश के कारण वातावरण में नमी बढ़ने से कोहरे की भी संभावना बनी हुई है.

ज्यादातर शहरों में तापमान 25 डिग्री से ऊपर
बता दें कि पिछले तीन-चार दिनों से हर रोज सुबह से शाम तक होने वाली धूप से मौसम में खासी गर्माहट आ गई है. यहां तक कि जैकेट और कंबल भी भारी लगने लगा है. रात के तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी तो नहीं लेकिन, दिन के तापमान में ज्यादा उछाल आया है. ज्यादातर शहरों का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के ऊपर ही दर्ज किया जा रहा है. हालांकि अगले कुछ घंटों में ये स्थिति बदल जाएगी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *