UP: Yogi’s triple T formula effective in the war against Corona, less than 1 thousand cases surfaced

UP में CM YOGI आदित्यनाथ का ट्रिप टी फॉर्मूला कारगर रहा. बीते 24 घंटे में UP में CORONA संक्रमण के एक हजार से भी कम मामले सामने आए हैं.
Lucknow. यूपी में CORONA संक्रमण को काबू करने मेंCM YOGI का triple T formula कारगर साबित हुआ है. योगी के ट्रेस,TEST और ट्रीट फॉर्मूले का ही असर है कि COTONA के दैनिक मामले 1 हजार से कम आ गए हैं. पिछले 24 घंटे में यूपी में CORONA के सिर्फ 700 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में कुल ACTIVE मरीजों की संख्या 15,600 रह गई है. इसके अलावा इस अवधि में 3.10 लाख TEST भी किए गए. इसके अलावा यूपी में अन्य राज्यों के मुकाबले पॉजिटिविटी रेट भी काफी कम है. रविवार को कोरोना से 2860 लोग ठीक भी हुए हैं.

अब सिर्फ तीन जिलों मेरठ, लखनऊ और गोरखपुर में 600 से ज्यादा एक्टिव मामले रह गए हैं. अन्य सभी जिलों को CORONA कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया है. प्रदेश के किसी जिले में 100 से अधिक केस नहीं आए. दो जिलों में कोई केस नहीं आए जबकि 45 जिलों में single digit में CASE आए हैं. इसके अलावा बाकी बचे जिलों में double digit में CASE आए हैं. बता दें कि यूपी 5 करोड़ से अधिक TEST करने वाला अकेला राज्य है. इसके अलावा UP में अब तक 2.02 करोड़ टीकाकरण किया जा चुका है. जून में एक करोड़ से अधिक टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है.
दरसल सक्रिय रोगियों की संख्या मात्र 37 दिनों में 90 फीसद से अधिक घट गई है. 30 अप्रैल को यह 3 लाख 10 हजार 783 थी. अब यह संख्या घटकर 17928 पर आ गई है. recovery rate लगातार सुधरते हुए करीब 98 फीसद तक पहुंच गई


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *