आज ज़िला कांग्रेस कमेटी बरेली द्वारा तहसील मीरगंज की न्याय पंचायत चुरई दलपतपुर में किसान चौपाल का आयोजन किया गया जिसमें केंद्र की भाजपा सरकार ने किसानों पर ज़बरदस्ती थोपे गए तीन काले कानूनों के विषय मे किसानों को विस्तार से बताया गया।

किसान चौपाल में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं विधायक अजय कुमार “लल्लू” ने अपने सम्बोधन में किसानों की समस्याओं पर बोलते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार सिर्फ और सिर्फ झूठ बोलती है।

जिस तरह से किसानों पर काले कानून थोप कर भाजपा की केंद्र सरकार अपने पूंजीपति मित्रो को लाभ पहुंचा रही है! ये कृत्य देश के किसानों की कमर तोड़ देगा।

ये देश कृषि प्रधान देश है रहा है और हमेशा रहेगा और जब देश का अन्नदाता दुखी होगा तो देश कैसे ख़ुश हो सकता है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि सरकार बनने पर मुख्यमंत्री जी ने कहा था कि अपराधी या तो जेल में है या प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं।
अगर ऐसा है तो फिर अभी पिछले दिनों उन्नाव ,हाथरस और बदायूं में महिलाओं के खिलाफ हुए जघन्य अपराध कौन कर रहा है और सरकार उन पर अंकुश क्यो नही लगा पा रही है।

बेरोजगारी पर बोलते कहा कि मुख्यमंत्री जी ने हर साल 14 लाख युवाओं को रोज़गार देने का वादा किया था लेकिन 14 लाख युवाओं को रोज़गार देना तो दूर सरकारी नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया भी अटका रखी है। जब जब युवा नोकरी की माँग करते हैं तब तब सरकार उन पर लाठियां बरसाती है।

प्रदेश महासचिव ब्रह्मस्वरूप सागर ने अपने सम्बोधन में कहा कि कांग्रेस हर गरीब मज़दूर को उनके हक दिलाने के लिए सड़क से सदन तक लड़ रही है। कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता मज़बूती से लग कर जन समस्याओं को उठाए।

प्रदेश सचिव जितेंद्र कश्यप ने कहा कि कांग्रेस अब संघर्ष की ओर है और हम सब कार्यकर्ता हर तरह से संघर्ष के लिए तैयार है। जनसमस्याओं को उठाने के लिए हम जेल जाने को भी तैयार है।

कार्यक्रम आयोजक एवं ज़िला उपाध्यक्ष चैयरमेन इल्यास अंसारी जी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि बुनकरों एवं मुस्लिमों की लड़ाई हमेशा कांग्रेस ने लड़ी है और आज भी लड़ रही है। आने वाला समय कांग्रेस का है प्रदेश की जनता आदरणीय प्रियंका गांधी जी के साथ आ गई है और 2022 में कांग्रेस सरकार बनेगी।

कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष मिर्ज़ा अशफ़ाक़ सकलैनी ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश में सिर्फ कांग्रेस ही भाजपा सरकार की हर गलत फैसलों का पुरजोर विरोध करती है यह विरोध कांग्रेस ने हमेशा ही जनहित में किया है और आज भी जब किसानों के खिलाफ जब तीन काले कानून भाजपा लाई है। तो उसका विरोध भी कांग्रेस पूरी मजबूती से कर रही है। लेकिन भाजपा की हम दो हमारे दो की सरकार सिर्फ अपने पूंजीपति मित्रों के इशारे पर काम करती है।

किसान चौपाल में मुख्य रूप से पूर्व विधायक नरेंद्र पाल गंगवार,
पूर्व शिक्षक एम एल सी प्रत्याशी डॉ मेहन्दी हसन, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी प्रेम प्रकाश अग्रवाल, पूर्व प्रत्याशी हाजी इस्लाम बब्बू, प्रदेश सचिवचौधरी असलम मियां शहर अध्यक्ष अजय शुक्ला, ज़िला प्रवक्ता पंडित राज शर्मा, ज़िला उपाध्यक्ष दिनेश दद्दा,जगदीश शरण राठौर,बसन्त सिंह चौहान,ज़िला महासचिव मुराद बेग,ज़िला महासचिव ज़िया उर रहमान, राजन उपाध्याय,राजेन्द्र सागर,मो. हसन,आदित्य सिंह,दिलीप गंगवार, केहरी सिंह मौर्य, रामपाल माली,पाकीज़ा खान,ब्लॉक अध्यक्ष मनोज शर्मा, प्रदेश सचिव यूथ जुनैद हसन एडवोकेट, आदि उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *