Young man strangled to death, nail on his head too

इटावा सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के अलकापुरी मोहल्ले में एक मकान के भीतर नशे के विवाद में एक व्यक्ति की गला रेतकर , सिर में कील ठोंककर निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी गयी। हत्या की खबर जब मोहल्लेवासियों को हुई तो इलाके भर सनसनी फैल गयी।सूचना पर पहुंची पुलिस ने जिस मकान में युवक का शव बरामद किया उस मकान के मालिक को नशे की हालत में पाए जाने पर हिरासत में लेकर थाने भिजवाया साथ ही फील्ड व फोरेंसिक टीम की मदद से जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस हत्या की वारदात को नशे की हालत में अंजाम दिए जाने की आशंका जतायी है। क्योंकि घटना स्थल पर नशे से जुड़ी संदेहजनक दवाये व इंजेक्शन आदि बरामद किए गए हैं। जिससे मरने व मारने वाले दोनो स्मेकिये प्रतीत हो रहे हैं।

सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला कबीरगंज इलाके में सोमवार दोपहर करीब तीन बजे उस समय हड़कंप मच गया जब लोगों को मृत इंसान की दुर्गंध लगी तो लोगों ने इसकी सूचना मोहल्ले के सभासद अभिषेक त्रिपाठी को इसकी जानकारी दी। इस पर सभासद ने मोहल्ले के लोगों के साथ दुर्गंध का पता किया तो मोहल्ले में रहने वाले रोडवेज चालक स्व.रामवीर के खण्डर पड़े मकान से वह दुर्गंध आ रही थी। इस पर जब मकान के दरबाजे खुलवाकर देखा गया तो अंदर पेड़ पौधों के पास एक व्यक्ति मृत हालत में पड़ा हुआ था। शव देखकर लोगों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सभासद ने नया शहर चौकी प्रभारी इमरान फरीद को मोबाइल फोन पर जानकारी दी। तत्कालीक तौर पर पुलिस दल ने मौके पर आ कर पडताल की तो एक क्षत वि़क्षत शव बरामद हुआ लेकिन उसकी पहचान मे कठिनाई हुई। इसी बीच कोतवाल बचन सिंह सिरोही और सीओ राजीव प्रताप सिंह भी मौके पर फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर आ गये। गहनता के साथ पुलिस ने फौरी पड़ताल करते हुए मकान मालिक के पुत्र प्रतीक सिंह गौर उर्फ लल्ले ठाकुर को नशे की हालत में पुलिस ने पकड़ा चूकि यह शव उसके ही मकान मे बरामद हुआ। प्रतीक ने मरे हुए इंसान और वारदात को लेकर कोई सही और सटीक जानकारी नही दी लेकिन पुलिस शक के आधार पर उसे पकड करके कोतवाली ले गई ।
मोहल्ले के लोगो ने बताया कि प्रतीक नशे को आदि है और अमूमन इलाके मे इसी तरह की परेशान करने वाली वारदाते करता रहता है। उसकी हरकतो को लोग ध्यान भी नही देते है लेकिन वह हत्या जैसी वारदात को अंजाम दे देगा यह संदेह पैदा कर रही है लेकिन मोके ए वारदात के तथ्य ऐसा बता रहे है कि हत्या की इस वारदात में कई और लोगों के शामिल होने का अंदेशा है वो कौन है इसका कोई पता नही चला रहा है ।

पुलिस ने पहचान के अभाव मे शव को पुलिस गाड़ी से पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया लेकिन कुछ ही देर बाद शव की पहचान गुडडू पुत्र नसीर 40 निवासी स्वरूपनगर कोतवाली इटावा के रूप मे उसके बडे भाई राजू ने पैर मे जले के निशान को देखने और कपडो से की है । उसका कहना है कि उसका भाई गुडडू नशे का आदी था कल दोपहर बाद से घर से गायब था दोपहर बाद कोतवाली पुलिस की सूचना पर उसकी हत्या की खबर आने के बाद पहचान को आये। शव की शिनाख्त करने का बाद परिजन तहरीर देने कोतवाली पहुंचे।

इटावा से शारिक अंसारी रिपोर्ट


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *