CNNIBN7 बरेली संवाददाता, अंश माथुर : तृतीय वाहिनी भा.ति.सी.पु.बल द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन तृतीय वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (बुखारा कैम्प) द्वारा दिनांक-25.07.2021 को श्री जी.सी. उपाध्याय उपमहानिरीक्षक, (क्षे.मु.बरेली) के मार्गदर्शन एवं श्री विशाल आनंद, सेनानी के निर्देशन में स्थानीय क्षेत्र शिमरा बोरीपुर में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें समस्त अधिकारीगण, अधीनस्थ अधिकारीगण तथा हिमवीर जवानों एवं परिवारजनों ने भाग लिया गया। इस अवसर पर वाहिनी के पदाधिकारियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग (दो गज की दूरी) का पालन करते हुए 4500 पौधो का रोपण किया गया।

कार्यक्रम के दौरान श्री जी.सी. उपाध्याय उपमहानिरीक्षक, क्षे.मु.(बरेली) द्वारा बताया गया कि वर्तमान समय में प्रकृति के संरक्षण को बढावा देने एवं अपने आसपास के वातावरण को हरित बनाए रखने के लिए पौधारोपण किया जाना अत्यंत आवश्यक है एवं प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह अपने आस पास पौधारोपण करें साथ ही साथ लगाए गए पौधों की देखभाल भी करें।

जिससे कि प्रदूषण मुक्त भारत का सपना साकार हो सकें एवं प्रत्येक नागरिक भारत देश के अग्रणी होने में अपना योगदान दे सके। अंत में पौधो की सुरक्षा, संरक्षण एवं वातावरण को प्रदूषण मुक्त बनायें रखने के ध्येय का पालन करते हुए कार्यक्रम का समापन किया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *