After the Marathon meeting, BJP has prepared the election roadmap for UP, these leaders can become MLC … KNOW FULL REPORT

UP में विधानसभा चुनाव में महज 6 महीने का वक़्त ही बचा हैं. ऐसे में सत्तासीन PARTY roadmap ने UP में दोबारा सत्ता अर्जित करने के लिए अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है. UP में संगठन व सरकार को तमाम कामों में भी लगाया जा रहा है जिससे कि चुनाव से पहले BJP अपने पक्ष में ऐसा माहौल तैयार करे जहां से विपक्षी पार्टियां दूर तक भी नजर न आएं.

BJP ने कल देर रात UP में अपने आगामी कार्यक्रमों को लेकर साढ़े तीन घण्टे से भी ज्यादा देर तक मैराथन बैठक की. गृहमंत्री अमित शाह के घर हुई इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, UP के Chief Minister Yogi Adityanath, यूपी BJP प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल व राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष शामिल हुए. बैठक में सरकार व संगठन के कामकाज की समीक्षा के साथ PM नरेंद्र मोदी समेत PARTY के केंद्रीय नेताओं के यूपी प्रवास की योजना पर मंथन हुआ. साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए लोगों तक PARTY की पहुंच को लेकर भी चर्चा हुई.
उत्तर प्रदेश में BJP के इस वक़्त दो प्रमुख दल सहयोगी के तौर पर हैं जिनमे एक अपना दल(एस) और दूसरी निषाद पार्टी हैं. अपना दल की ओर से केंद्र में अनुप्रिया पटेल को केंद्रीय राज्यमंत्री बनाये जाने के बाद निषाद पार्टी को भी अब UP में महत्त्वपूर्ण स्थान देने को लेकर चर्चा हुई. कल गृहमंत्री अमित शाह के घर देर रात तक चली बैठक में निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद को भी बुलाया गया जहां पर उनसे बातचीत कर आगे की रणनीति तैयार की गई. निषाद PARTY प्रमुख संजय निषाद ने UP में निषाद पार्टी की सहभागिता के साथ मछुआरा समुदाय के आरक्षण के मुद्दे पर अपनी बात BJP आलाकमान के समक्ष रखी.
UP में चार MLC के पदों के लिए उम्मीदवार तय किये जाने हैं जिसके लिए कल बैठक पर नामों की चर्चा की गई. सूत्रों के अनुसार निषाद PARTY की तरफ से डॉ संजय निषाद व कांग्रेस छोड़ कर BJP में आये जितिन प्रसाद को एमएलसी बनाया जा सकता है. इसके अलावा एक अन्य ब्राम्हण चेहरा व अति पिछड़े वर्ग से MLC बनाया जा सकता हैं.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *