BAREILLY – NEWS TO PUBLISH : Medical Shiromani Samman

बरेली 1 जुलाई। अंतर्राष्ट्रीय कायस्थ परिवार के तत्वावधान में स्थानीय पांचालपुरी में राष्ट्रीय चिकित्सा दिवस पर सम्मान कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उ० प्र० श्री उपमेंद्र सक्सेना एड. ने की।
कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान श्री चित्रगुप्त के चित्र पर माल्यार्पण एवं वंदना से हुआ राष्ट्रीय चिकित्सा दिवस पर हुए इस कार्यक्रम में चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए मानवीय मूल्यों के रक्षक डॉ. विमित वर्मा एवं डॉ. दीपक सक्सेना को चिकित्सा शिरोमणि- 2021 सम्मान से अलंकृत किया गया। सम्मान स्वरूप उत्तरीय, प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह संस्था के पदाधिकारियों ने प्रदान किया।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष श्री उपमेंद्र सक्सेना एड. ने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रीय चिकित्सा दिवस भारत में प्रथम बार सन् 1991 में बंगाल के द्वितीय मुख्यमंत्री डॉ विधान चंद्र राय जी की स्मृति में चिकित्सकों के सम्मान में मनाया गया।
उन्होंने कहा कि आज समाज में अपनत्व का अभाव है। केवल भौतिकवाद को ही महत्त्व दिया जा रहा है ऐसी परिस्थिति में चिकित्सकों का भी यह दायित्व है कि वह चिकित्सा के माध्यम से समाज में मानवीय मूल्यों की रक्षा करें। हम सभी को ऐसे चिकित्सकों को सम्मानित करके उनका आज मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता है।
प्रदेश प्रवक्ता श्री योगेश जौहरी ने कहा कि चिकित्सक वास्तव में देवदूत हैं जो अपनी भूख- प्यास को भूलकर कोरोना काल में भी दिन-रात लोगों की जान बचाने को सेवा करते रहे। आज चिकित्सा दिवस पर उन्हें सम्मानित करना संस्था व हम सब के लिए अत्यंत गौरव की बात है।
इस अवसर पर सर्वश्री समीर बिसरिया एड., शंकर स्वरूप सक्सेना ,संजय सक्सेना, सियाराम, सुनील सक्सेना, प्रमोद सक्सेना एवं अनुज सक्सेना आदि उपस्थित रहे। संचालन श्री जगदीश निमिष ने किया। कार्यक्रम के अंत में आभार श्री योगेश जौहरी ने सभी के प्रति प्रकट किया।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *