कारगिल युद्ध के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर बेस्ड फिल्म ‘शेरशाह’ जल्द रिलीज होने वाली है. इस फिल्म से कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कारगिल युद्ध में जाने से पहले शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा खून से अपनी प्रेमिका की मांग भर गए थे.

दरअसल, कारगिल युद्ध में जाने से पहले दोनों मनसा देवी चंडीगढ़ घूमने गए थे. मंदिर में परिक्रमा के दौरान विक्रम बत्रा ने प्रेमिका का दुपट्टा पकड़कर बधाई हो ‘मिसेज बत्रा’ कहा था. द लव स्टोरी ऑफ विक्रम बत्रा में चंडीगढ़ में रहने वाली उनकी प्रेमिका ने इन बातों का खुलासा किया है. उनकी प्रेमिका ने कहा कि जब बत्रा ने कारगिल युद्ध जाने की बात सुनी थी तो वह काफी उत्साहित थे. 

जानिए कैसे हुई थी दोनों की मुलाकात 

विक्रम बत्रा ने अपना अंगूठा काटकर निकले खून से उनकी मांग भरी थी. उनकी मुलाकात पंजाब विवि में एमए करते समय हुई थी. एमए पूरा करने से पहले ही बत्रा का चयन आईएमए के लिए हो गया था. विक्रम बत्रा की गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘विक्रम बत्रा संग उनकी मुलाकात साल 1995 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में हुई थी. दोनों ने ही एमए इंग्लिश में एडमिशन लिया था. पढ़ाई करते हुए उनका सिलेक्शन आर्मी में हो गया और वो ट्रेनिंग के लिए इंडियन मिलिट्री अकादमी देहारदून चले गए थे. जिसकी वजह से दोनों ही अपनी ग्रेजुएशन पूरी नहीं कर पाए. डिंपल ने बताया था कि जब आईएमए में उनका सिलेक्शन हुआ तब उनका रिश्ता और भी मजबूत हो गया था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *