Bihar: Goondaism was seen in public; ran to kill the journalist

बिहार का राजधानी पटना में बीते गुरुवार को सरेआम गुंडई देखने को मिली. एक डिजिटल मीडिया के पत्रकार वेद प्रकाश को मारने के लिए फुलवारीशरीफ से लेकर एम्स और नौबतपुर के रास्ते में घंटों दौड़ाया गया. हालांकि किसी तरह पत्रकार ने भागकर अपनी जान बचाई
इस घटना के बाद पत्रकार वेद प्रकाश ने शिकायत दर्ज कराई है और सुरक्षा की मांग की है. बिहार के डीजीपी को दिए गए आवेदन में वेद प्रकाश ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया है. पीड़ित ने कहा कि गुरुवार की शाम वह अपनी बहन और भतीजे के साथ कार से जा रहे थे. जब वे फुलवारीशरीफ में थे तो कुछ लोगों की हरकत उन्हें ठीक नहीं लगी. वहां से वे जैसे ही निकले तो उनका पीछा किया जाने लगा. शाम के करीब पांच बजे से लेकर छह बजे के बीच उन्हें मारने की नीयत से इस तरह उनके साथ किया गया.

इस घटना में उन्होंने अमृतांशु पर आरोप लगाया है. बताया कि अमृतांशु ही फेसबुक पर लाइव आकर सबको नौबतपुर और बीएमपी की तरफ से उन्हें घेरने के लिए निर्देश दे रहा था. काफी देर तक अमृतांशु ने पीछा किया. लेकिन किसी तरह उन्होंने अपनी जान बचाई और वह बचे.

इस मामले में वेद ने कहा कि फेसबुक लाइव पर ही आरोपी ने जातिगत बात भी कही है. इसके अलावा पत्रकारिता छोड़ा देने जैसी धमकी भी दी. पीड़ित वेद ने दिए गए आवेदन में फेसबुक लाइव वीडियो और कुछ तस्वीरें भी उपलब्ध कराई है. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *