BSP announced its first candidate, know who got the ticket

बहुजन समाज पार्टी ने यूपी में पहले प्रत्याशी की घोषणा करते हुए रमेश यादव को बिठूर से उम्मीदवार बना दिया है.

bsp ने सबसे पहले प्रत्याशी की घोषणा kanpurकी बिठूर विधानसभा से की है. पार्टी ने इसके लिए बाकायदा एक कार्यक्रम आयोजित कर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया. sector प्रभारी नौशाद अली और भीमराव अंबेडकर की उपस्थित में रमेश यादव को विधानसभा का प्रत्याशी घोषित किया गया. वहीं social engineering के hit formulas से सत्ता के शीर्ष पर पहुंच चुकी bsp जातीय संतुलन साधने में लगी है. सूत्र बताते हैं कि बसपा में 5 और सीटों को जल्द घोषित कर दिया जायेगा. party में पहले चरण में ब्राह्मण, मुस्लिम, यादव और SC/ST चेहरे सामने आये हैं.

जानकारी के मुताबिक जल्द ही kanpur देहात की विधानसभा भोगनीपुर से मुस्लिम प्रत्याशी के रूप में जुनैद पहलवान को उतारा जाएगा. बिल्हौर में मनोज दिवाकर को पार्टी अपना प्रत्याशी बना सकती है. इसी तरह घाटमपुर सुरक्षित सीट है, यहां से एक वर्तमान ब्लॉक प्रमुख को पार्टी अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है. सूत्र बताते हैं कि बसपा में Ticket मिलने की जो भी आवश्यक कार्रवाई है वह प्रत्याशियों द्वारा लगभग पूरी कर ली गयी है. कानपुर देहात की सिकन्दरा सीट से ब्राह्मण प्रत्याशी लाल जी शुक्ला को मैदान में उतारा जा सकता है. इटावा के भर्थना से कमलेश अंबेडकर को प्रत्याशी बनाया जाएगा
चुनावों में बहुजन समाज पार्टी का अपना ही record रहा है. पार्टी अपने उम्मीदवार सबसे पहले मैदान में उतारती है. हालांकि इनमें से कुछ को चुनाव के ठीक पहले बदल भी दिया जाता है. बिठूर विधानसभा से बसपा के पुराने विश्वासपात्र रमेश यादव चुनाव लड़ेंगे. रमेश यादव बसपा के 2008 से कार्यकर्ता रहे हैं. इनको मंडल स्तर की कई तरह की पार्टी में जिम्मेदारी भी सौंपी जा चुकी है. रमेश की पत्नी सहित परिवार के सदस्य ग्राम प्रधानी से लेकर जिला पंचायत तक में चुने जा चुके हैं.

kanpur नगर में 10 ब्लॉकों में 7 भाजपा के खाते में है. 3 black प्रमुख सपा के है. इन्हीं 10 ब्लॉक प्रमुखों में से एक ने बसपा से चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. इसकी घोषणा पार्टी के द्वारा बहुत जल्द की जाएगी. कानपुर देहात के सिकंदरा विधानसभा सीट में ब्राह्मण प्रत्याशी लालजी शुक्ल को उतारकर बसपा ने साफ संकेत दिया है कि ब्राह्मणों का बसपा में पूरा सम्मान है. लालजी का पारिवारिक बैकग्राउंड भी राजनीतिक है. लाल जी शुक्ला औरैया के रहने वाले हैं और इनके भाई विधायक और मंत्री रह चुके हैं. इटावा की भर्थना सीट पर party के मंडल स्तर की जिम्मेदारी संभालने वाले भीमराव अंबेडकर की पत्नी Kamlesh Ambedkar को प्रत्याशी बनाया जा सकता है.

इसी तरह party ने बिल्हौर विधानसभा में मनोज दिवाकर को अपना प्रत्याशी घोषित करने का निर्णय लिया है. अब मनोज दिवाकर यहां से विधानसभा की तैयारी में जुट गए हैं. kanpur देहात की महत्वपूर्ण विधानसभा भोगनीपुर में बसपा मुस्लिम प्रत्याशी जुनेद पहलवान को अपना उम्मीदवार बनाने की तैयारी में है. जुनैद पहलवान पर कई अपराधिक मुकदमे भी हैं.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *