BSP supremo Mayawati targeted Akhilesh Yadav’s cycle yatra by tweeting

UP विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच राज्य में जगह-जगह ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित कर रही बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ने समाजवाद के प्रणेता जनेश्वर मिश्र की जयंती पर साइकिल यात्रा निकाल रही समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधा है.
मायावती ने सिलसिलेवार Tweet में कहा, “स्वर्गीय श्री जनेश्वर मिश्र की जयंती पर उनको हार्दिक श्रद्धा सुमन अर्पित. उनके नाम पर Lucknow में जो पार्क है उसे बसपा सरकार ने बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर के नाम पर बनाया था, मगर सपा सरकार ने जातिवादी सोच और द्वेष के कारण इसका नाम भी नए जिलों आदि की तरह बदल दिया, यह कैसा सम्मान?”

मायावती ने एक अन्य Tweet में कहा, “बसपा की प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी की UP के जिलों में अपार सफलता के बाद सपा को अब श्री जनेश्वर मिश्र और BJP सरकार द्वारा सताए हुए उनके समाज की याद आई है. यह सब इनकी राजनीतिक स्वार्थ व सस्ती लोकप्रियता के लिए नाटकबाजी नहीं है तो और क्या है?”
गौरतलब है कि छोटे लोहिया के नाम से मशहूर रहे दिवंगत वरिष्ठ समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज राजधानी Lucknow में साइकिल यात्रा निकाल रहे हैं. पार्टी के मुताबिक यह यात्रा प्रदेश की बीजेपी सरकार की खराब नीतियों के खिलाफ जनता की आवाज को बुलंद करने के मकसद से निकाली जा रही है.
समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के 75 जिलों में साइकिल यात्रा की तैयारी जोर शोर से की है. हर जिले में पार्टी के विधायक, सांसद, या पूर्व मंत्री को इसकी जिम्मेदारी दी गई है, जहां वह खुद साइकिल चलाएंगे और उनके पीछे पार्टी के कार्यकर्ता साइकिल की रैली निकालेंगे.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *