कुंवर गांव । कस्बे में मेडीकलों की जांच करने पहुंचे डीई नवनीत कुमार कस्बे में मेडीकल संचालकों में मचा हड़कंप शटर गिराकर भागने में रहे कामयाब ।
गुरुवार को बदायूं से डीआई नवनीत कुमार कुंवर गांव कस्बे में लगभग साढ़े दस बजे पहुंच कर मेडीकल स्टोरों पर छापामारी करने पहुंचे थे ।जहां उन्होंने चौराहे पर विद्या मेडीकल स्टोर पर पहुंचकर निरीक्षण किया जहां निरीक्षण के दौरान विद्या मेडीकल पर कैश मैमो नहीं मिला फार्मासिस्ट भी नहीं था जहां उन्होंने पांच दवाईयों की बिक्री पर रोक लगाई है जिसके बाद उन्होंने पोरवाल मेडीकल स्टोर पर पहुंचकर निरीक्षण किया जहां उन्होंने चार दवाईयों के नमूने लिए ।डीपीसीओ 2013 के अंतर्गत मूल्य नियंत्रण प्रणाली के अनुसार वीटाडीन ओइनवन ट्यूव पर 66 पैसे मूल ज्यादा पाया गया जिसे लखनऊ मुख्यालय रैफर किया गया है व 1 कैप्सूल 2 टैबलेट पर रोक लगाई गई है ।डीआई की छापामारी से भारत मेडीकल स्टोर, सरकार मेडीकल स्टोर,गाजी मेडीकल स्टोर व अन्य मेडीकल स्टोर व झोलाछाप अपनी दुकानों के शटर गिराकर भागने में कामयाब रहे । जहां मेडीकल संचालकों में लगभग तीन बजे तक हड़कंप मचा रहा ।

इस संबंध में डीआई नवनीत कुमार का कहना है कि कस्बे में दो मेडीकल स्टोरों पर कार्यवाही की गई जहां दवाइयों के नमूने लिए गए हैं । कुछ मेडीकल संचालक शटर गिराकर भागने में कामयाब रहे उनपर दुवारा छापामारी की जाएगी ।

रिपोटर – तेजेन्द्र सागर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *