Chandausi: Case filed against 13 people including sub registrar and female sub registrar for preparing fake denomination

जमीन का फर्जी तरीके से बैनामा कराने के मामले में अदालत के आदेश पर सब रजिस्ट्रार व महिला उप निबंधक समेत 13 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस से भी कार्रवाई की मांग भी की थी। सुनवाई न होने पर अदालत की शरण ली।
कोतवाली पुलिस ने चन्दौसी के मोहल्ला कुरैशियान निवासी पीड़ित अफसार हुसैन पुत्र शाहिद हुसैन की तहरीर के आधार पर चन्दौसी में तैनात सब रजिस्ट्रार सुबोध राय, उप निबंधक अनीता विनय अग्रवाल पुत्र जयनारायन डिस्पेंसरी रोड चन्दौसी के खिलाफ धोखाधड़ी और अभिलेखों में हेराफेरी की संगीन धाराओं में 13 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिसमें पीड़ित अफसार हुसैन का कहना है कि उसकी .134 हेक्टेअर कृषि भूमि मोहल्ला नखासा में है। जिसमें उसका और उसके भाई ख्वाजा राहत हुसैन निवासी मोहल्ला गोलागंज का नाम राजस्व अभिलेखों में दर्ज है। उक्त भूमि पर काफी दिनों से भूमाफियाओं की नजर थी। जिसके चलते चन्दौसी के लोगों ने साजिश रचते हुए सब रजिस्ट्रार और उप निबंधक से हमसाज होकर 27 सितंबर 2021 को फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर अलीगढ़ की लाईका के नाम जमीन का बैनामा करा लिया। पीड़ित ने बताया कि इस मामले में कोतवाली पुलिस समेत पुलिस के अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। जिससे उसने अदालत की शरण ली। अदालत के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया।

संभल से कपिल अग्रवाल की रिपोर्ट

बाइट :- अफसार हुसैन


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *