Cinemas, gyms and stadiums will open from today but there will be some Kovid guidelines

UP में आज से सिनेमाघरों, जिम और स्टेडियम को खोलने की मंजूरी दी गई है. इस दौरान Kovid guidelines का पालन करना होगा.
UP में CORONA का असर अब कम होता दिख रहा रहा है बता दे रविवार को प्रदेश में सिर्फ 128 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में कोविड-19 की नियंत्रित होती स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार आज से कुछ और रियायत देने जा रही है. प्रदेश में आज से cinemas को खोलने की मंजूरी दी गई है. हालांकि इस दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन करना होगा.
दरअसल UP के मुख्‍य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने रविवार को नए दिशानिर्देश जारी किये हैं. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी ने बताया कि सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप खोलने का निर्णय सरकार ने लिया है. उन्होंने बताया कि राज्‍य में निषिद्ध क्षेत्र को छोड़कर बाकी स्थानों में सिनेमा हॉल, multiplex सिनेमा हॉल, जिम और sports stadium सोमवार से सप्ताह में पांच दिन (सोमवार से शुक्रवार) तक खोलने की अनुमति दे दी गई है.

उन्होंने बताया कि swimming pool पहले की तरह अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि उपरोक्‍त संस्थानों में मेन गेट पर पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और सेनेटाइजर के साथ covid help desk स्थापित किया जाएगा. इसके अलावा तथा मास्‍क, दो गज की दूरी जैसे आवश्यक नियमों का अनुपालन अनिवार्य होगा.उधर रविवार को कोरोना के 128 नए मामले सामने आए हैं. रविवार को जारी स्वास्थ्य bulletin के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्‍य में सिर्फ सीतापुर जिले में एक मरीज की मौत हुई जबकि 128 नये मरीज सामने आये. राज्‍य में अब तक कुल 17,06,621 लोग संक्रमित हुए जिनमें 22,640 की मौत हो गई.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *