Cold winds will blow in UP, mercury continues to fall

उत्तर प्रदेश में पारा गिरने का सिलसिला शुरू हो चका है और प्रदेश के अलग-अलग शहरों में Temperature और प्रदूषण के स्तर में बदलाव हो रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान पहाड़ों पर पड़ने वाली तेज बर्फबारी की वजह से उत्तर प्रदेश में भी इसका असर देखने को मिलेगा और सर्द हवाएं चलेगी. आइये जानते हैं कि up के इन बड़े शहरों में आज मौसम और प्रदूषण के क्या परिवर्तन देखने को मिल सकता है?
लखनऊ में तापमान स्थिर है. सोमवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बादल के भी छाए रहने का अनुमान है. दृश्यता कम होगी. मौसम में 63 से 82 प्रतिशत तक नमी बनी रहेगी. लखनऊ की वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘बहुत खराब’ है और 303 दर्ज किया गया है.
शहर में सोमवार को मैक्सिमम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और minimum temperature 13 रहने का अनुमान है. यहां भी सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बादल के भी छाए रहने का अनुमान है. दृश्यता कम होगी. बारिश की संभावना नहीं है. वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब स्तर पर 316 रिकॉर्ड किया गया है.
प्रयागराज में तापमान परिवर्तन हुआ है. आज minimum temperature 29 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बादल के भी छाए रहने का अनुमान है. दृश्यता कम होगी. एक्यूआई 276 दर्ज किया गया है
कानपुर में आज मैक्सिमम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. कोहरा और धूंध रहेगी. कानपुर की वायु गुणवत्ता खराब है और 278 रिकॉर्ड किया गया है.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *