Corona cases are increasing in the country from Kerala, central team will visit the state

Corona cases are increasing in the country from Kerala, central team will visit the state

केरल में corona अब भी स्थिति नहीं संभल रही है देश में फिर बढ़ते जा रहे corona के मामले दरअसल कुछ दक्षिणी और पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना के मामले अब भी कम नहीं हो रहे हैं. इसी के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय covid-19 के प्रभावी प्रबंधन के लिए केरल में छह सदस्यों की एक team को भेजेगी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (NCDC)के निदेशक एस के सिंह की अगुवाई में टीम शुक्रवार को केरल पहुंचेगी और उन कुछ जिलों का दौरा करेगी जहां संक्रमण की दर सबसे ज्यादा सामने आ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर कहा, “ केंद्र सरकार NCDC) निदेशक की अगुवाई में छह सदस्यीय टीम को केरल भेज रही है. केरल में covid के मामले अब भी बहुत ज्यादा सामने आने के कारण team covid प्रबंधन में राज्य के जारी प्रयासों में मदद करेगी.”
मंत्रालय के बयान में बताया गया कि team राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ करीब से काम करेगी. वहां पहुंचकर जमीनी स्थिति का जायजा लेगी और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जरूरी जन स्वास्थ्य हस्तक्षेपों की अनुशंसा करेगी. मौजूदा अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक केरल में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 1.54 लाख है जो देश में उपचाराधीन मामलों का 37.1 प्रतिशत है. बयान के मुताबिक, राज्य में संक्रमण के दैनिक मामले औसतन 17,443 से अधिक हैं. राज्य में संक्रमण दर भी सबसे ज्यादा 12.93 प्रतिशत है और साप्ताहिक दर 11.97 प्रतिशत है. छह जिलों में संक्रमण की साप्ताहिक दर 10 प्रतिशत से ज्यादा है.
पिछले 24 घंटे में देश में भी covid के मामले में वृद्धि हुई है. पिछले 24 घंटे में देश में 43509 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इस तरह एक्टिव मामले बढ़कर 4.03 लाख तक पहुंच गए हैं. हालांकि पॉजिटिव दर 2.52 प्रतिशत है. दरअसल, देश में आ रहे कुल corona cases में केरल का योगदान करीब 50 फीसदी है. केरल में बुधवार को covid-19 के 22,056 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 33,27,301 हो गई, जबकि 131 और लोगों की मौत होने के साथ वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,457 हो गई.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *