Etawah: Police arrested illegal ganja smugglers

पुलिस द्वारा अवैध गांजा तस्करी करने वाले 02 गांजा तस्करों को 05 कुंतल 26 किग्रा अवैध गांजा, तस्करी में प्रयुक्त बुलेरो पिकप (कुल बरामदगी अनुमानित कीमत 01करोड 30 लाख रूपये) एवं 02 अवैध असलहा सहित गिरफ्तार किया गया है

इटावा में गश्त के दौरान पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि अवैध गांजा तस्करी करने वाले कुछ लोग बुलेरो पिकप को तिरपाल से ढककर अवैध गांजा भरकर कानपुर की ओर से आ रहे हैं जिनके पास असलहा भी हैं ।
सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम कस्बा इकदिल के पूर्वी तिराहे के सामने पहुंचकर बैरीकेटिंग कर सघनता से संदिग्ध व्यक्ति/ वाहनों की चैकिंग करने लगी । कुछ देर बाद एक बुलेरो पिकप कानपुर की तरफ से आती हुई दिखाई दी जिसे पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा किया गया तो पिकप चालक ने पिकप को तेजी से चलाते हुए भागने का प्रयास किया । पुलिस टीम को संदेह होने पर आवश्यक बल प्रयोग करते हुए उक्त पिकप का पीछा किया गया जिसे कुछ दूर आगे चलकर घेराबंदी कर रोक लिया गया तथा पिकप में बैठे चालक एवं एक अन्य युवक को पकड लिया गया । पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों से पिकप को भगाने का कारण पूछा तो उनके द्वारा बताया गया कि हमारी पिकप में गांजा भरा हुआ है । पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों का नाम पता पूछते हुए तलाशी लेने पर उनके कब्जे से असलहा बरामद किये गये एवं पिकप की तलाशी लेने पर उसमें से 26 भरी हुई बोरियों बरामद हुईं जिनको पुलिस द्वारा खोलकर चैक करने पर गांजा भरा हुआ पाया गया । असलहा एवं गांजा के संबंध में पुलिस द्वारा पकडे गये व्यक्तियों से लाइसेंस तलब करने पर व्यक्ति असलहा एवं गांजा किसी का भी लाइसेंस दिखाने में असमर्थ रहे । पुलिस टीम द्वारा गांजा के संबंध में कडाई से पूछने पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हम लोग यह अवैध गांजा कोरापुट उडीसा राज्य से लाकर अधिक लाभ कमाने के उद्देश्य से आगरा व उसके आसपास के क्षेत्र में बेचकर रूपये कमाते हैं ।
पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों से बरामद अवैध गांजा व असलहा के संबंध में कार्यवाही करते हुए थाना इकदिल

  1. ओमप्रकाश छाबा पुत्र कान्हा राम छाबा निवासी डेहहे थाना जायल जनपद नागौर राजस्थान
  2. देवीराम उर्फ अजय पुत्र सरनाम सिंह निवासी ग्राम नंदगवा थाना खेरा राठौर जनपद आगरा । इटावा से शारिक अंसारी की रिपोर्ट

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *