Etawah: The case of hatching a conspiracy to injure himself by shooting was revealed

इटावा पुलिस द्वारा स्वंय को गोली मारकर घायल करने का षडयंत्र रचने वाले 01 अभियुक्त को उसके 01 साथी व घटना में प्रयुक्त अवैध असलहा सहित किया गया गिरफ्तार।
दिनांक 22.06.2021 को वादी मानिक चन्द्र पुत्र बच्चन लाल निवासी बादरीपूठ थाना बसरेहर द्वारा अपने बेटे मनीष कुमार को गुड्डू पुत्र जगदीश नि0 उपरोक्त एवं 03 अज्ञात युवकों द्वारा जान से मारने की नीयत से गोली मारकर घायल करने की सूचना दी गई थी । सूचना के आधार पर थाना बसरेहर पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मु0अ0सं0 114/21 धारा 307 भादवि बनाम गुड्डू व अन्य 03 अज्ञात के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया था ।
घटना की गंभीरता को देखते हुए क्षेत्राधिकारी सैफई द्वारा थानाध्यक्ष बसरेहर को घटना का अनावरण कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था । जिसके क्रम में थानाध्यक्ष बसरेहर द्वारा थाना बसरेहर से पुलिस टीम गठित कर घटना के संबंध में निरंतर कार्यवाही की जा रही थी इसी क्रम में पुलिस टीम द्वारा घटना से संबंधित इलैक्ट्रानिक एवं मैनुअल साक्ष्यो तथा विवेचना से संकलित साक्ष्यों के आधार पर घटना का संदिग्ध होना प्रतीत हुआ तथा पुलिस टीम द्वारा गहनता से जांच करने पर घटना पूर्णत: संदिग्ध पाई गई एवं संकलित साक्ष्यो के आधार पर पीडित द्वारा स्वयं को गोली मारने की बात प्रकाश में आयी ।
जिसके क्रम में पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए मुखबिर की सूचना के आधार पर अभियुक्त मनीष एवं उसके अन्य साथी आकाश उर्फ रियाज को दिनांक 24.06.2021 को थाना बसरेहर क्षेत्रान्तर्गत बादरीपूठ बंबा से गिरफ्तार किया गया ।
गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर अभियुक्त मनीष द्वारा बताया गया कि वह अपने ही गांव की एक लडकी से प्रेम करता था और उससे शादी करना चाहता था जिसे लेकर लडकी के परिवारीजन नाराज थे और वह यह रिश्ता नही चाहते थे । इसी कारण मेरे द्वारा अपने मित्र आकाश उर्फ रियाज के साथ मिलकर योजना बनाकर लडकी के परिवारीजनों को दबाव में लेने तथा उनसे पैसा वसूलने के उद्देश्य से अपने ऊपर स्वयं गोली चलाकर झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया था ।

इटावा से शारिक अंसारी की रिपोर्ट


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *