Government suspends two officers for fake Kovid investigation

कुंभ मेले में फर्जी covid जांच घोटाले में उत्तराखंड सरकार ने एक्शन लिया है. धामी सरकार ने दो अधिकारियों को हरिद्वार के कुंभ मेले के दौरान फर्जी covid ​​​​-19 जांच घोटाले में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के आदेश पर मेला अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) डॉ. अर्जुन सिंह सेंगर और तत्कालीन प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) डॉ. एन के त्यागी को गुरुवार रात निलंबित कर दिया गया.
यह कार्रवाई फर्जी जांच घोटाले की छानबीन के लिए Haridwar के जिलाधिकारी द्वारा गठित एक समिति की सिफारिश के आधार पर की गई है. धामी ने कहा, “किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. घोटाले के संबंध में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.” जांच समिति ने पाया कि अधिकारियों ने हरिद्वार में कुंभ मेले के दौरान नकली rapid antigen जांच करने में शामिल कंपनियों के साथ मिली भगत की थी.

समिति ने लापरवाही बरतने और राज्य को वित्तीय नुकसान पहुंचाने के लिए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की थी. हरिद्वार के मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता वाली जांच समिति ने 16 August को अपनी report सरकार को सौंपी थी. इस बीच, हरिद्वार के वरिष्ठ police अधीक्षक (एसएसपी) सेंथिल अवूदई कृष्ण राज एस को फर्जी परीक्षण घोटाले में शामिल कंपनियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा गया है.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *