Muzaffarnagar: Two cases of love jihad and conversion exposed, people created a ruckus

UP के मुजफ्फरनगर जिले में लव जिहाद और धर्मांतरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां दो आरोपियों ने दो युवतियों को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उनका धर्मांतरण करा दिया था. फिर उनके साथ मुस्लिम रीति रिवाज से शादी भी की थी. पुलिस ने दोनों युवतियों को बरामद कर लिया है.
बता दे लव जिहाद का ये मामला खतौली इलाके का है. मामले का पता चलने पर हिंदूवादी संगठन के लोगों और महिलाओं ने हंगामा शुरू कर दिया. उन्हें सूचना मिली थी कि हमीरपुर जिले से बहला-फुसलाकर लाई गई दो युवतियां खतौली में मुस्लिम परिवारों में कैद है. जिसके बाद POLICE ने छापेमारी करते हुए दो महिलाओं को बरामद किया है. हालांकि उन्हें प्रेम जाल में फंसा कर उनका धर्मांतरण करने वाले आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने एक आरोपी के भाई और उसकी मां को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार दोनों ही मामले हमीरपुर में दर्ज हैं.
खबर के मुताबिक, रहमान पठान नाम का शख्स डेढ़ साल पहले हिंदू युवती को बहला-फुसलाकर लाया था. तब से इसका धर्मांतरण कर उसे अपने घर में रख रहा था. वहीं, करीब एक महीने पहले वसीम उर्फ मोनू नाम के युवक ने एक युवती को बहला-फुसलाकर अपने प्रेम जाल फंसाया और कीमती ज्वैलरी और रुपये लेकर खतौली लेकर आ गया. वसीम युवती का धर्मांतरण कराने के बाद उसके साथ रह रहा था.
धर्मांतरण और निकाह के जो certificate बरामद हुए हैं उन पर मुजफ्फरनगर के प्रसिद्ध तत्कालीन शहर काजी स्वर्गीय जहीर आलम की मुहर और हस्ताक्षर पाए गए हैं. दो अलग-अलग प्रमाण पत्रों में एक में marriage certificate तो दूसरा धर्मांतरण का सर्टिफिकेट शामिल है. बतौर वर्तमान शहर काजी तनवीर आलम यह दोनों ही प्रमाण पत्र फर्जी हैं. लव जिहाद और धर्मांतरण के मामले का भेद तब खुला जब खतौली के एक सभासद से आरोपी वसीम लव जिहाद कर लाई गई युवती के फर्जी कागजात बनवाना चाह रहा था. सभासद द्वारा आरोपी से उसका आधार कार्ड मांगा गया तो उसने कई दिन तक भी आधार कार्ड उपलब्ध नहीं कराया. सभासद को किसी तरह लाई गई युवती के हिंदू होने की भनक लग गई. इसके बाद सभासद मोनू मंगवानी ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी.

हिंदूवादी संगठन और महिला संगठनों को पता लगते ही वे खतौली थाने पहुंच गए और हंगामा करने लगे. पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी वसीम उर्फ मोनू के भाई रिजवान उर्फ सोनू और उसकी मां को हिरासत में ले लिया.Muzaffarnagar Police ने बताया कि दोनों युवतियों को बरामद कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *